गोली लगने से 12 साल के नाबालिग को हुआ लकवा

हरदोई (उत्तर प्रदेश), 9 अगस्त (आईएएनएस)। हरदोई जिले में एक पड़ोसी के 10 वर्षीय बेटे द्वारा एयरगन से गोली मारे जाने के बाद एक 12 वर्षीय लड़के को लकवा मार गया है।

घटना करीब एक पखवाड़े पहले पीड़िता के जन्मदिन से एक दिन पहले की है, लेकिन इस मामले में रविवार को प्राथमिकी दर्ज की गई।

जख्मी लड़के को लखनऊ के अपोलो अस्पताल ले जाया गया जहां उसका ऑपरेशन किया गया और चार दिनों के लिए वेंटिलेटर पर रखा गया। लड़के के शरीर के बाईं ओर लकवा मार गया है और वह पूरी तरह से बिस्तर पर पड़ा है।

पीड़िता के पिता अभय द्विवेदी ने संवाददाताओं से कहा, डॉक्टर उसके ठीक होने के बारे में स्पष्ट भविष्यवाणी नहीं कर पा रहे हैं। गोली उसके सिर पर लगी, जिससे न केवल उसे लकवा मार गया, बल्कि उसकी मानसिक स्थिरता भी प्रभावित हुई है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने रविवार को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात के बाद आरोपी लड़के के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई।

द्विवेदी ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में उत्तर प्रदेश राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग (यूपीएससीपीसीआर) को भी लिखा है।

प्राथमिकी में द्विवेदी ने कहा कि उनका बेटा 21 जुलाई को छत पर खेल रहा था, तभी उसके पड़ोसी का 10 वर्षीय बेटा वहां आया।

उन्होंने कहा, दोनों बच्चों के बीच कहासुनी हुई जिसके बाद 10 साल के लड़के ने अपने पिता की एयरगन उठाई और मेरे बेटे पर गोली चला दी।

उन्होंने कहा, मैं अपने बेटे की चीख सुनकर छत पर गया और उसे खून से लथपथ देखा। मैं तुरंत उसे जिला अस्पताल ले गया जहां से डॉक्टरों ने उसे लखनऊ के अपोलो अस्पताल रेफर कर दिया।

लड़के का ऑपरेशन किया गया था लेकिन उसके शरीर का बायां हिस्सा प्रभाव के कारण लकवाग्रस्त हो गया है।

शिकायत दर्ज करने में देरी के बारे में, लड़के के पिता ने कहा कि उनकी प्राथमिक चिंता अपने बेटे के लिए उचित चिकित्सा सहायता सुनिश्चित करना है।

हरदोई के पुलिस अधीक्षक (एसपी), अजय कुमार ने कहा कि नाबालिग के खिलाफ किसी भी कार्य को लापरवाही से करने और लापरवाही से व्यक्ति के जीवन को खतरे में डालने के लिए एक व्यक्ति को गंभीर चोट पहुंचाने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस