जमीला जमिल ने एयरब्रश्ड तस्वीरों के लिए मांगी माफी

लॉस एंजेलिस, 6 जनवरी (आईएएनएस)| अभिनेत्री-मॉडल जमीला जमिल ने अपने फैन्स से उन एयरब्रश्ड तस्वीरों के लिए माफी मांगी, जो अवास्तवित सौदर्य मानदंडों को बढ़ावा देने वाले थे। एयरब्रश्ड तस्वीरें उन तस्वीरों को कहते हैं, जिन्हें खींचने के बाद डिजिटल तरीके से छेड़छाड़ कर सुधारा जाता है।

‘द गार्जियन डॉट कॉम’ की रिपोर्ट में कहा गया कि ‘रेड’ पत्रिका को दिए साक्षात्कार में जमीला ने स्वीकार किया कि उनकी एयरब्रश्ड तस्वीरों ने उनके फैन्स को उनकी तरह पतली होने को प्रेरित किया।

उन्होंने कहा, “जब मैंने उद्योग में शुरुआत की थी, तो मुझे पता नहीं था कि मैं एयरब्रशिंग से मना कर सकती हूं। मेरे चेहरे को गोरा बनाया गया, थोड़ी अंग्रेजों जैसी नाक बना दी गई और जांघों को सुंदर और पतला बना दिया गया।”

उन्होंने कहा, “इससे मुझे अशिष्टता का बोध होता है। मैं हर किसी से माफी मांगती हूं, जिन्होंने यह तस्वीरें देखी हैं और मेरी तरह पतली होना चाहते हैं।”

32 वर्षीय अभिनेत्री ने शरीर की सकारात्मकता को प्रोत्साहित करने के लिए सोशल मीडिया पर आई एक अभियान शुरू किया है, जिसका नाम ‘आई वे (आंकना)’ रखा है, उनका कहना है कि वे खुद को आंकना पसंद नहीं करती है।

उन्होंने कहा, “मैं अब खुद को आंकती नहीं हूं और ना ही मेरे आकार को लेकर राय बनाती हूं कि मेरे कपड़े कैसे फिट आ रहे हैं, क्योंकि मैं जानती हूं कि मैं अपने आपको लेकर कभी भी सही राय नहीं बना पाऊंगी।”