मोदी ने ‘फानी’ से निपटने के लिए नवीन पटनायक की तारीफ की

भुवनेश्वर, 6 मई (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चक्रवाती तूफान फानी से निपटने के लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की तारीफ की।

यह भीषण चक्रवाती तूफान 3 मई को ओडिशा के तट से टकराया था।

मोदी ने यहां पत्रकारों से कहा, “नवीन बाबू ने अच्छी योजना बनाई है। केंद्र सरकार इसका समर्थन करेगी और इन पहलों को आगे ले जाएगी।”

जब मोदी मीडिया को संबोधित कर रहे थे, पटनायक उनके पास ही खड़े थे। स्थिति का जायजा लेने के लिए हवाई सर्वेक्षण के दौरान पटनायक भी प्रधानमंत्री के साथ थे।

मोदी ने पटनायक और राज्य व केंद्र सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राहत व पुनर्वास कार्य की समीक्षा बैठक की।

प्रधानमंत्री ने कहा, “मैं राज्य सरकार, अधिकारियों और लोगों को बाहर निकालने के काम में लगे कर्मियों को बधाई देना चाहता हूं। बहुत प्रशंसनीय काम किया गया है। केंद्र और राज्य के बीच बहुत अच्छा समन्वय रहा।”

मोदी ने नवीन पटनायक की तारीफ ऐसे समय की है जब चार चरणों में यहां संपन्न हुए चुनाव के दौरान भाजपा और बीजद दोनों ने एक दूसरे पर चुनावी हमले किए।

राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि मोदी केंद्र में चुनाव बाद गठबंधन के लिए नवीन पटनायक की ओर देख रहे हैं।

बीजद पहले केंद्र की राजग सरकार में गठबंधन सहयोगी रही थी।

मुख्यमंत्री ने दावा किया था कि किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को बहुमत नहीं मिलेगा और उन्होंने पहले ही संकेत दे दिए थे कि केंद्र में सरकार गठन में क्षेत्रीय पार्टियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

ओडिशा में 21 लोकसभा सीटों और 146 विधानसभा सीटों के लिए चार चरणों के अंतर्गत एक साथ चुनाव संपन्न हो चुके हैं। पटकुरा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव 19 मई को होने वाला है।