‘अंधाधुन’ ने अभिनेता के रूप में आकार दिया : आयुष्मान

मुंबई, 5 अक्टूबर (आईएएनएस)| आयुष्मान खुराना की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म ‘अंधाधुन’ को रिलीज हुए शनिवार को एक साल हो गया। इस मौके पर आयुष्मान ने बीते वक्त को याद करते हुए कहा कि इस फिल्म ने उन्हें अभिनेता के रूप में आकार दिया है। फिल्म की दिनों को याद करते हुए आयुष्मान ने अपनी बातें साझा करते हुए बताया कि श्रीराम राघवन की सस्पेंस थ्रिलर ‘अंधाधुन’ ने उन्हें किस तरह से चुनौतियों का सामना करना सिखाया।

उन्होंने कहा, “एक कलाकार के तौर पर मैं अभिनय के बारे में निरंतर सीखता रहता हूं। मैं हमेशा ऐसी फिल्मों की तलाश में रहता हूं, जो मुझे बेहतर बनाती हैं। जो मेरी सोच और मेरे विश्वास को चुनौती देती हैं और नई चीजों को ग्रहण करने के लिए मुझे खोलती हैं। अंधाधुन वास्तव में एक ऐसी फिल्म है, जिसने मुझे आज एक अभिनेता के रूप में आकार दिया है।”

आयुष्मान ने कहा, “इसने मुझे कठिनाईयों को चुनौती देना सिखाया और मेरे कौशल को पूरी तरह से अलग दिखाया। इसके अलावा इस फिल्म ने और दर्शकों को आश्चर्यचकित किया। मैं अपने निर्देशक श्रीराम राघवन के प्रति आभारी हूं कि उन्होंने अपने मुझ पर भरोसा किया। इसके साथ ही मैं ब्रह्मांड का भी आभारी हूं कि मुझे इस तरह का प्रोजेक्ट मिला, जिस पर मैं इतना गर्व कर सकता हूं।”

आयुष्मान ने इस थ्रिलर फिल्म में अपने अभिनय व प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है। इसके साथ ही इस फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म का पुरस्कार भी जीता।