अंपायर ब्रूस ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

दुबई, 28 जनवरी (आईएएनएस)। अंपायर ब्रूस ओक्सेनफोर्ड ने 15 साल से अधिक समय तक तीनों प्रारूपों में अंपायरिंग करने के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की गुरूवार को घोषणा कर दी।

2012 से आईसीसी अंपायरों की एलीट पैनल के नियमित सदस्य ओक्सेनफोर्ड 62 टेस्ट मैचों में अंपायरिंग कर चुके हैं। हाल में भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में उन्होंने आखिरी बार अंपायरिंग की है।

आईसीसी ने ओक्सेनफोर्ड के हवाले से कहा, बतौर अंपायर अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर को मैं गर्व से देखता हूं। यह विश्वास ही नहीं होता कि मैंने 200 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग की है। मैंने इतने लंबे समय अंपारिंग करने की कभी कल्पना नहीं की थी।

ओक्सेनफोर्ड ने जनवरी 2006 में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 मैच से अपने अंपायरिंग करियर की शुरूआत की थी। उन्होंने पिछले तीन पुरूष विश्व कप और तीन टी 20 विश्व कप में भी अंपायरिंग की है। वह महिला टी 20 विश्व कप 2012 और 2014 में भी अंपायर रहे चुके हैं।

60 वर्षीय ब्रूस ने कहा, मैं आईसीसी, क्रिकेट आस्ट्रेलिया और आईसीसी एलीट तथा अंतर्रष्ट्रीय पैनल के अपने साथियों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इतने साल मेरी हौसला अफजाई की।

–आईएएनएस

ईजेडए–जेएनएस