अपने घर में स्वर्णिम वापसी चाहते हैं मुक्केबाज थापा

नई दिल्ली, 18 मई (आईएएनएस)| तीन साल पहले अपने घर गुवाहाटी में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप का खिताब जीतने वाले मुक्केबाज शिव थापा इस बार इंडियन ओपन के साथ अपने घर में स्वर्णिम वापसी को तैयार हैं। थापा सोमवार से करमबीर नबीन चंद्रा बारदोलोई स्टेडियम में शुरू हो रहे इंडियन ओपन में 60 किलोग्राम भारवर्ग में उतरेंगे।

थापा हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतकर लौटे हैं और साथ ही उन्होंने लगातार चार बार इस टूर्नामेंट में पदक जीत इतिहास भी बनाया है। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने हैं।

इसी जीत ने थापा को आत्मविश्वास दिया है जिसके दम पर वह इंडियन ओपन में अपने पदक का रंग बदलने का दम भर रहे हैं।

एक बयान में थापा ने कहा, “हां, लोगों को मुझसे स्वर्ण पदक जीतने की काफी उम्मीदें हैं। मुझे हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप में कांस्य पदक मिला है और यह बताता है कि स्वर्ण पदक मुझसे दूर नहीं है। मैं अपने पदक का रंग बदलने के लिए भूखा हूं जो मुझे लगता है कि हर मुक्केबाज चाहता है। यह और बेहतरीन हो जाएगा अगर मैं अपने घर में अपने लोगों के सामने इसे जीतूंगा।”

गुवाहाटी के रहने वाले थापा ने जीबी मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में भी रजत पदक अपने नाम किया था। यह साल इसलिए भी अहम है क्योंकि इसी साल विश्व चैम्पियनशिप होनी है और यह ओलम्पिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट होगा।

थापा ने इसे लेकर कहा, “यहां (इंडियन ओपन में) अच्छा करने से मुझे आत्मविश्वास मिलेगा जो विश्व चैम्पियनशिप में मेरे काम आएगा। इंडियन ओपन में जो खिलाड़ी आ रहे हैं उनका विश्लेषण करना आसान नहीं होगा क्योंकि इनमें से कुछ ही में से मैं विश्व चैम्पियनशिप में टकराऊंगा।”