अफगानिस्तान में 10 तालिबान आतंकवादी गिरफ्तार

काबुल, 21 जून (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के पूर्वी कुनार प्रांत में तालिबान के दस संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी।

प्रांत के गवर्नर मोहम्मद इकबाल सैय्यद ने रविवार को संवाददाताओं से कहा, राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के विशेष अभियान बलों ने हाल के दिनों में कुनार में लक्षित अभियान शुरू किया, जिसमें 10 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया और हथियार और गोला-बारूद जब्त किया गया।

एनडीएस देश की राष्ट्रीय खुफिया एजेंसी है।

उन्होंने कहा कि सुरक्षा बलों ने अभियान के दौरान 51 राउंड विभिन्न प्रकार की बारूदी सुरंगें, इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) और सड़क किनारे बम भी जब्त किए।

पर्वतीय प्रांत हाल के वर्षों में तालिबान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच लड़ाई का ²श्य रहा है।

तालिबान आतंकवादी समूह ने अभी तक गिरफ्तारियों पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

अफगानिस्तान में सुरक्षा घटनाओं में वृद्धि देखी जा रही है क्योंकि तालिबान संगठन ने 1 मई को अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना के हटने के बाद से अपनी गतिविधियों को तेज कर दिया है।

आतंकवादी संगठन ने पिछले एक महीने में 40 से ज्यादा जिलों पर कब्जा करने का दावा किया है।

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद के अनुसार, पिछले एक सप्ताह में पांच जिलों को आतंकवादी समूह ने अपने कब्जे में ले लिया है।

सुरक्षा अधिकारियों ने जिलों के पतन की पुष्टि किए बिना कहा, सरकारी बलों ने सामरिक वापसी की है और जल्द ही जिलों को फिर से हासिल करने के लिए जवाबी हमले शुरू करेंगे।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस