अभाविप के नागपुर अधिवेशन का पोस्टर हुआ लॉन्च

नई दिल्ली, 17 दिसंबर (आईएएनएस)। गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय अधिवेशन का पोस्टर विमोचन किया। यह राष्ट्रीय अधिवेशन नागपुर में आयोजित होने जा रहा है। पोस्टर विमोचन के उपरांत अभाविप कार्यकर्ताओं ने छात्रों को अधिवेशन में भाग लेने के लिए भी आमंत्रित किया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का यह राष्ट्रीय अधिवेशन नागपुर में 25 और 26 दिसंबर को होगा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव एवं नॉर्थ कैम्पस के कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में दिल्ली विश्वविद्यालय के आर्ट्स फैकल्टी नॉर्थ कैम्पस के प्रांगण में अभाविप के पोस्टर का विमोचन किया गया।

दिल्ली में 21 स्थानों पर डिजिटल माध्यमों का सेट अप व्यवस्थित कर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लगभग 1000 से अधिक कार्यकर्ता, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता तथा छात्र नागपुर में आयोजित होने वाले अधिवेशन में भाग लेंगे। प्रतिवर्ष आयोजित होनेवाले अभाविप के राष्ट्रीय अधिवेशन में देशभर के विभिन्न राज्यों के छात्र सहभागिता करते हैं तथा विविध क्षेत्रों से आनेवाले छात्रों का अद्भुत संगम इन अधिवेशनों में देखते ही बनता है।

पोस्टर विमोचन के अवसर पर अभाविप दिल्ली के प्रदेश मंत्री सिद्धार्थ यादव ने कहा, कोरोना महामारी के चलते इस बार राष्ट्रीय अधिवेशन के स्वरूप में परिवर्तन होकर यह आभासी माध्यम पर शिफ्ट हुआ है। कार्यक्रम स्थल नागपुर में वर्तमान स्थिति को ध्यान में रख सीमित लोग उपस्थित रहेंगे। दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर व्यवस्थित किए गए, डिजिटल माध्यमों से छात्र सामूहिक रूप से अधिवेशन में भाग लेंगे। देश हित और छात्र हित के विभिन्न प्रस्ताव इस अधिवेशन में छात्रों द्वारा पारित किए जाएंगे। छात्रों से जुड़े विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों के संदर्भ में यह अधिवेशन देश के युवाओं को दिशा देने का काम करेगा।

इससे पहले मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संगठनात्मक पदों के निर्वाचन परिणामों की घोषणा हुई। इसमें सत्र 2020-21 के लिए गुजरात के प्रोफेसर छगनभाई पटेल अभाविप के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा महामंत्री के रूप में जेएनयू की शोध छात्रा निधि त्रिपाठी निर्विरोध निर्वाचित हुईं। पिछले वर्ष भी निधि त्रिपाठी अभाविप की निर्विरोध राष्ट्रीय महामंत्री निर्वाचित हुई थीं।

–आईएएनएस

जीसीबी/एएनएम