अमेरिका के शुरूआती बेरोजगार दावे एक महीने में उच्चतम स्तर पर पहुंचे

वाशिंगटन, 18 जून (आईएएनएस)। महामारी के निचले स्तर पर पहुंचने के बाद, अमेरिका में बेरोजगारी के शुरूआती दावे पिछले हफ्ते अप्रत्याशित रूप से बढ़कर 412,000 हो गए, जो एक महीने में उच्चतम स्तर है।

विभाग के श्रम सांख्यिकी ब्यूरो द्वारा गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, 12 जून को समाप्त सप्ताह में, बेरोजगारी लाभ के लिए दाखिल करने वाले अमेरिकियों की संख्या पिछले सप्ताह के 375,000 के संशोधित स्तर से 37,000 की बढ़ोतरी हुई।

चार-सप्ताह की चलती औसत, डेटा की अस्थिरता को दूर करने का एक तरीका, 8,000 से घटकर 395,000 हो गया।

नवीनतम रिपोर्ट ने यह भी दिखाया कि 5 जून को समाप्त सप्ताह में नियमित राज्य बेरोजगारी लाभ प्राप्त करने वाले लोगों की संख्या 1,000 से बढ़कर 35 लाख तक पहुंच गई।

यह संख्या पिछले साल अप्रैल और मई में चरम पर थी, जब यह 20 मिलियन से अधिक थी।

इस बीच, 29 मई को समाप्त सप्ताह के लिए सभी कार्यक्रमों, राज्य और संघीय संयुक्त रूप से लाभ का दावा करने वाले लोगों की कुल संख्या 559,873 घटकर 14.8 मिलियन तक पहुंच गई, क्योंकि देश महामारी के नतीजों से जूझ रहा है।

यूएस फेडरल रिजर्व ने बुधवार को अपनी बेंचमार्क ब्याज दरों को शून्य के रिकॉर्ड-निम्न स्तर पर अपरिवर्तित रखा, यह दोहराते हुए कि मुद्रास्फीति में वृद्धि अस्थायी है और अपने बांड-खरीद कार्यक्रम को कम करने के लिए समय पर संकेत भेजने का विरोध कर रही है।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम