अमेरिका : मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में

वाशिंगटन, 15 नवंबर (आईएएनएस)| मैसाचुसेट्स के पूर्व गवर्नर डेवल पैट्रिक ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल होने की घोषणा की है। डेवल अमेरिकी इतिहास में निर्वाचित दूसरे अफ्रीकी मूल के अमेरिकी गवर्नर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, पैट्रिक ने गुरुवार को एक ऑनलाइन वीडियो में कहा, “देश ने मुझे अब तक जो दिया है, उसके लिए गहरे आभार की भावना के साथ.. अगली पीढ़ी के लिए एक बेहतर, अधिक टिकाऊ, अधिक समावेशी अमेरिकी सपने को बनाने के दृढ़ संकल्प के साथ मैं आज अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहा हूं।”

सीबीएस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार में एक उदारवादी डेमोक्रेट व पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के करीबी मित्र 63 वर्षीय पैट्रिक ने कहा कि उन्होंने एकल-भुगतान स्वास्थ्य सेवा योजना ‘मेडिकेयर फॉर ऑल’ का समर्थन नहीं किया है और वह टैक्स बढ़ाने के बजाय कर टैक्स कोड को सरल बनाना पसंद करेंगे।

पिछले सप्ताह, अमेरिकी व्यवसायी व न्यूयॉर्क शहर के पूर्व मेयर माइकल ब्लूमबर्ग ने अमेरिकी राज्य अरकांसस में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल होने के लिए कागजी कार्रवाई पूरी की थी।