अमेरिकी दूत को उत्तर कोरिया से बातचीत का प्रस्ताव स्वीकार करने की उम्मीद

सियोल, 21 जून (आईएएनएस)। अमेरिका में उत्तर कोरिया के नए विशेष दूत सुंग किम ने सोमवार को कहा कि वाशिंगटन को अपने वार्ता प्रस्ताव पर प्योंगयांग से सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अपने दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्षों नोह क्यू डुक और ताकेहिरो फुनाकोशी के साथ यहां त्रिपक्षीय बैठक के दौरान यह टिप्पणी की।

योनहाप न्यूज एजेंसी ने किम के हवाले से कहा, हमें उम्मीद है कि उत्तर कोरिया हमारी पहुंच और कहीं भी, कभी भी बिना किसी पूर्व शर्त के मिलने की हमारी पेशकश पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का प्रशासन प्योंगयांग के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों को लागू करना जारी रखेगा।

दूत ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र के सभी सदस्य देशों, विशेष रूप से संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के सदस्यों से भी ऐसा करने का आग्रह करेंगे, ताकि उत्तर कोरिया द्वारा अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के लिए उत्पन्न खतरे को दूर किया जा सके।

किम, जो इंडोनेशिया में राजदूत के रूप में युगल हैं, पांच दिवसीय यात्रा के लिए शनिवार को सियोल पहुंचे। पद संभालने के बाद यह उनकी पहली यात्रा थी।

उनके साथ उप विशेष प्रतिनिधि जंग पाक और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में कोरियाई प्रायद्वीप के निदेशक एडम फरार हैं।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस