अमेरिकी प्राइवेट सेक्टर ने जुलाई में 330,000 नौकरियां जोड़ीं

वाशिंगटन, 5 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका में निजी कंपनियों ने जुलाई में 330,000 रोजगार जोड़े, जो पिछले महीनों की तुलना में धीमी वृद्धि है। यह जानकारी पेरोल डेटा कंपनी ऑटोमेटिक डेटा प्रोसेसिंग (एडीपी) ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, श्रम बाजार में सुधार असमान प्रगति का प्रदर्शन जारी है। एडीपी के मुख्य अर्थशास्त्री नेला रिचर्डसन ने बुधवार को कहा कि जुलाई पेरोल डेटा नौकरियों की वृद्धि में दूसरी तिमाही की गति से एक उल्लेखनीय मंदी की रिपोर्ट करता है।

मूडीज एनालिटिक्स के सहयोग से एडीपी रिसर्च इंस्टीट्यूट द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार, निजी कंपनियों ने पहले मई में संशोधित 882,000 नौकरियों को जोड़ा, जो 11 महीनों में सबसे बड़ा लाभ था।

जून में, निजी क्षेत्र में नौकरी का लाभ कम होकर संशोधित 680,000 हो गया।

रिचर्डसन ने यह भी कहा कि अवकाश और आतिथ्य क्षेत्र लगातार पांचवें महीने के लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला उद्योग है, हालांकि जुलाई में लाभ में नरमी आई है।

रिपोर्ट के अनुसार, सेवा प्रदान करने वाले क्षेत्रों ने महीने में 318,000 नौकरियों को जोड़ा, जिसमें अवकाश और आतिथ्य क्षेत्रों ने 139,000 नौकरियों का लाभ उठाया।

बड़ी फर्मों और मध्यम आकार के व्यवसायों ने क्रमश- 106,00 और 132,00 कर्मचारियों को काम पर रखा, और छोटी कंपनियों ने 91,00 कर्मचारियों को जोड़ा। एडीपी रिपोर्ट ने दिखाया, जो विभिन्न कंपनी आकारों में वसूली में मंदी का संकेत देता है।

रिचर्डसन ने कहा, हायरिंग में अड़चनें मजबूत लाभ को रोकना जारी रखती हैं, विशेष रूप से वायरल वेरिएंट से जुड़ी नई कोविड -19 चिंताओं के प्रकाश में। आने वाले महीनों में इन बाधाओं को दूर करना चाहिए, जिससे आगे मासिक लाभ मजबूत होगा।

श्रम सांख्यिकी विभाग के श्रम सांख्यिकी विभाग द्वारा जारी महत्वपूर्ण मासिक रोजगार रिपोर्ट से दो दिन पहले एडीपी रिपोर्ट आई थी, जिसमें निजी क्षेत्र और सरकार दोनों के रोजगार डेटा शामिल होंगे।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस