अमेरिकी शहर में गोलीबारी में 1 व्यक्ति की हुई मौत

सैन फ्रांसिस्को, 21 जून (आईएएनएस)। अमेरिकी पुलिस ने कहा कि अमेरिकी शहर ओकलैंड में फायरिंग की एक घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने रविवार को पुलिस के हवाले से बताया कि पीड़ित सैन फ्रांसिस्को का एक 22 वर्षीय व्यक्ति था, जिसकी अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस ने कहा कि जख्मी होने वाले छह अन्य लोगों की हालत स्थिर है।

ओकलैंड पुलिस को शाम 6.22 बजे लक्षेशोर एवेन्यू पर गोलीबारी की सूचना मिली। शनिवार को करीब 1,000 लोग झील के आसपास जश्न मना रहे थे।

पुलिस ने कहा कि अधिकारियों ने शूटिंग के तुरंत बाद घटनास्थल से दो लोगों को बंदूकों के साथ भागते देखा।

दोनों युवकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है।

इस महीने की शुरूआत में, सैन फ्रांसिस्को क्रॉनिकल अखबार ने एक रिपोर्ट प्रकाशित की, जिसमें कहा गया था कि 23 मई तक, ओकलैंड ने 51 हत्याएं दर्ज कीं। पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 132 प्रतिशत की वृद्धि और 2019 की तुलना में 70 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल अब तक सबसे ज्यादा हत्या वाले क्षेत्र एरिया 3, फ्रूटवेल और सेंट्रल ओकलैंड को शामिल करने वाले क्षेत्र और ओकलैंड के पूर्वी हिस्से में क्षेत्र 5 हैं।

1992 में ओकलैंड में हत्याओं का रिकॉर्ड 165 था।

तब से, 2018 में ज्यादातर हत्याओं की संख्या 70 और 2019 में 78 हो गई हैं।

ओकलैंड अकेला अमेरिकी शहर नहीं है जो इन मुद्दों का सामना कर रहा है।

मीडिया रिपोटरें के अनुसार, शिकागो, लॉस एंजिल्स और न्यूयॉर्क शहर में 2021 के पहले तीन महीनों में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में बड़े पैमाने पर हत्या की दर में भारी वृद्धि देखी गई।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस