अलीगढ़ में हिंदू संगठन ने शुरू की महिला हेल्पलाइन

 अलीगढ़, 13 दिसंबर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दक्षिणपंथी संगठन हिंदू छात्र वाहिनी ने मुसीबत में फंसी महिलाओं और लड़कियों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है।

 हिंदू छात्र वाहिनी के जिला अध्यक्ष आदित्य पंडित ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध मद्देनजर उन्होंने अपने संगठन के साथ मिल कर यह निर्णय लिया है, क्योंकि वे जिले में निर्भया जैसी घटना के घटित होने का इंतजार नहीं करेंगे, इसलिए उन्होंने यह कदम उठाया।

उन्होंने कहा, “हमने एक हेल्पलाइन नंबर की शुरुआत की है, जिससे व्हाट्सएप अकाउंट भी बना हुआ है और इस हेल्पलाइन नंबर को पोस्टर और बैनर के माध्यम से प्रचारित किया जा रहा है। हमनें सभी महिला कॉलेज और इंस्टीट्यूशन के पास भी हेल्पलाइन नंबर का पोस्टर लगाया है।”

उन्होंने बताया कि महिलाओं द्वारा हेल्पलाइन नंबर पर फोन किए जाने के बाद वाहिनी के कार्यकर्ता उनका ध्यान रखेंगे। उन्होंने आगे कहा, “चाहे वह यात्रा के दौरान सुरक्षा की सुनिश्चितता हो या छेड़खानी का मामला, हमारे कार्यकर्ता महिलाओं तक जल्द से जल्द पहुंचेंगे।”

वहीं, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इसकी जानकारी होने से इनकार करते हुए कहा कि ऐसी योजनाएं सिर्फ पुलिस बल को कमजोर करती हैं।

उन्होंने कहा, “बाद में अगर उनके संगठन का व्यक्ति ही किसी घटना का जिम्मेदार होता है तो उसकी जिम्मेदारी किस की होगी? सरकार को इस मामले में फैसला लेने की जरूरत है, ताकि हम ऐसे पहलों को पुलिस की निगरानी में शुरू कर सकें।”