अल्फाबेट ने नई रोबोटिक्स सॉफ्टवेयर कंपनी इंट्रिंसिक की घोषणा की

सैन फ्रांसिस्को, , 24 जुलाई (आईएएनएस)। गूगल की मूल कंपनी अल्फाबेट ने इंट्रिंसिक नाम की एक नई कंपनी की घोषणा की है, जो औद्योगिक रोबोट के लिए सॉफ्टवेयर बनाने पर ध्यान देगी।

इंट्रिंसिक लाखों और व्यवसायों, उद्यमियों और डेवलपर्स के लिए औद्योगिक रोबोटिक्स की रचनात्मक और आर्थिक क्षमता को अनलॉक करने के लिए काम कर रहा है।

सीईओ वेंडी टैन-व्हाइट ने एक बयान में कहा, हम औद्योगिक रोबोट (जो सौर पैनलों से लेकर कारों तक सब कुछ बनाने के लिए उपयोग किए जाते हैं) को उपयोग में आसान, कम खर्चीला और अधिक लचीला बनाने के लिए डिजाइन किए गए सॉ़फ्टवेयर टूल विकसित कर रहे हैं ताकि अधिक लोग उनका उपयोग नए उत्पादों, व्यवसायों और सेवाओं को बनाने के लिए कर सकें।

उन्होंने कहा,इन अविश्वसनीय उत्पादकता उपकरणों तक पहुंच को अनलॉक करके, हम चीजों को बनाने के अधिक टिकाऊ और न्यायसंगत तरीके की ओर एक बदलाव का समर्थन करने की उम्मीद करते हैं।

फिलहाल सिर्फ 10 देश दुनिया के 70 फीसदी सामान का निर्माण करते हैं।

इसका मतलब है कि ज्यादातर चीजें अपने अंतिम उपभोक्ताओं से बहुत दूर हैं, जो वैश्विक परिवहन उत्सर्जन को बढ़ावा देती हैं और कई देश और व्यवसाय आर्थिक अवसरों से चूक जाते हैं।

द वर्ज के अनुसार, रोबोटिक्स वर्षों से गूगल पर एक जुनून रहा है। लेकिन कंपनी के प्रयासों को फोकस नहीं किया गया है और अभी तक कोई व्यावसायिक हिट नहीं है।

2013 में, गूगल ने रोबोट के लिए खरीदारी की होड़ शुरू की, लगभग छह महीनों में सात कंपनियों को खरीदा, जिसमें शा़फ्ट (द्विपाद बॉट्स के लिए जानी जाने वाली एक जापानी फर्म), बॉट एंड डॉली (बहुत अच्छे वायरल वीडियो के निमार्ता), और बोस्टन डायनेमिक्स (जिसे जरूरत है) कोई परिचय नहीं)

इस प्रयास को रेप्लिकेंट नाम दिया गया था और इसका नेतृत्व एंडी रुबिन ने किया था, जो एक कार्यकारी था जिसने एंड्रॉइड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम की सह-स्थापना की थी।

इन वर्षों में, हालांकि, रेप्लिकेंट से कोई खबर सामने नहीं आई और गूगल ने अपने अधिकांश टैकओवर को या तो बेच दिया या बंद कर दिया है।

–आईएएनएस

एनपी/एएनएम