आंध्र के चुनाव में हस्तक्षेप करें राज्यपाल : वाईएसआर कांग्रेस

 हैदराबाद, 16 अप्रैल (आईएएनएस)| वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) ने राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन से मंगलवार को आग्रह किया वह वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं पर बढ़ते हमले रोकें और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की अधिक सुरक्षा सुनिश्चित कराएं। पार्टी ने आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश में कानून-व्यवस्था की स्थिति बिगड़ती जा रही है।

 वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने यहां राज्यपाल से मुलाकात की और उन्हें एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू वाईएसआरसीपी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं।

रेड्डी के अनुसार, तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के सदस्यों ने मतदान के दिन हिंसा की और वाईएसआरसीपी के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर हमले किए।

जगन रेड्डी ने संवाददाताओं से बातचीत में पिछले गुरुवार को हुई एक घटना का जिक्र किया, जब विधानसभा अध्यक्ष कोडेला शिवप्रसाद राव सत्तनपल्ली निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के दौरान एक मतदान केंद्र में घुसे, खुद को उन्होंने अंदर से बंद कर लिया और ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की। पुलिस को उन्हें कमरे से बाहर निकालना पड़ा।

जगन ने कहा कि राव ने दावा किया कि उन्होंने मतदान केंद्र में शरण ले रखी थी, क्योंकि वाईएसआरसी के कार्यकर्ताओं ने उनपर हमले की कोशिश की। जहां राव पर हमले के आरोपों में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया, वही मतदान बूथ के अंदर बंद करने के लिए उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

आंध्र प्रदेश में 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए मतदान 11 अप्रैल को हुआ था।