आंध्र, विजाग में अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्र बनाएगा

अमरावती, 22 जून (आईएएनएस)। आंध्र प्रदेश के उद्योग और आईटी मंत्री मेकापति गौतम रेड्डी ने मंगलवार को कहा कि सरकार सर्वश्रेष्ठ कंपनियों को आकर्षित करने के लिए विशाखापत्तनम में एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्र बनाएगी।

रेड्डी ने कहा, हमारी सरकार विशाखापत्तनम में एक अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्र बनाने का इरादा रखती है जिससे बंदरगाह शहर में व्यापार के अनुकूल माहौल में परिचालन शुरू करने के लिए सर्वोत्तम आईटी और आईटीईएस और वित्तीय सेवाओं की बहुराष्ट्रीय कंपनियों को आकर्षित किया जा सके।

उन्होंने कहा कि हब में एमआईसीई (बैठकें, प्रोत्साहन, कॉन्फ्रेंसिंग, प्रदर्शनियां) के लिए बिजनेस टावर, होटल और सुविधाएं शामिल होंगी और एपीआईआईसीडॉटइन पर रुचि की अभिव्यक्ति के लिए बुलाया जाएगा।

मंत्री के अनुसार, राज्य ने हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक नीति जारी की है, जबकि नई आईटी नीति पर स्पष्टता मुख्यमंत्री वाई.एस. गुरुवार को जगनमोहन रेड्डी देंगे।

वर्क फ्रॉम होम की नई वास्तविकता को ध्यान में रखते हुए, युवाजन श्रमिक रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के वरिष्ठ नेता ने कहा कि घर से काम करने के विकल्प पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार नई नीति के जरिए कंपनियों को दिए जाने वाले प्रोत्साहनों पर विचार करेगी।

इस बीच, दक्षिणी राज्य भी ग्रामीण स्तर पर आईटी कर्मचारियों पर एक सर्वेक्षण कर रहा है। स्वयंसेवकों द्वारा सर्वेक्षण किया जाएगा।

सरकार का लक्ष्य राज्य स्तर पर आईटी कर्मचारियों की संख्या की गणना करना है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस