आईएसएल-6 : फिर से टॉप पर पहुंचना चाहेगा एफसी गोवा (प्रीव्यू)

फातोर्दा (गोवा), 11 फरवरी (आईएएनएस)| सेमीफाइनल में पहले ही अपना स्थान पक्का कर चुकी एफसी गोवा बुधवार को यहां जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम में मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ होने वाले मुकाबले को जीतकर एक बार फिर से हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन में टॉप पर पहुंचना चाहेगी। पिछले तीन मैचों में जीत की हैट्रिक लगा चुकी गोवा 16 मैचों में 33 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है। गोवा के और टॉप पर कायम एटीके के बराबर ही अंक है, लेकिन एटीके इस समय टॉप पर है। दोनों ही टीमें पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुकी हैं।

गोवा ने हाल में अपने कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया है और उसने सर्जियो लोबेरा को हटा करके क्लिफॉर्ड मिरांडा को नया मुख्य कोच नियुक्त किया है। मिरांडा के बतौर कोच पहले ही मैच में गोवा ने हैदराबाद एफसी को 4-1 से हराया है।

गोवा के पास अभी दो मैच और बचे हैं और ऐसे में वह एक भी अंक नहीं गंवाना चाहेगी। मिरांडा ने कहा, “दो टीमें दो विभिन्न प्रेरणाओं के साथ खेलती है। यह एक रोमांचक मैच होगा। यहां गलती की कोई गुंजाइश नहीं होगी। दोनों ही टीमों के लिए यह मुश्किल मैच होगा।”

मिरांडा ने कहा कि उनका लक्ष्य बाकी बचे दोनों मैच को जीतना है। उन्होंने कहा, “हमें दो मैच जीतना है। फिर हम देखेंगे कि क्या होता है। हमारा ध्यान जीत पर है।”

दूसरी तरफ, मुम्बई की टीम पिछले चार मैचों से अजेय चल रही है। टीम ने अपने पिछले मैच में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया था। मुम्बई को अगला मैच चेन्नइयन एफसी के खिलाफ खेलना है और ऐसे में इस मैच में जीत उसके लिए बहुत जरूरी है।

मुम्बई सिटी इस समय 16 मैचों में सात जीत के साथ 26 अंक लेकर चौथे नंबर पर है और वह चेन्नइयन से चार ही अंक आगे है।

मुम्बई के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा, “यह एक खुला मैच होगा। वे यह नहीं जानते हैं कि डिफेंसिव फुटबाल कैसे खेला जाता है। वे टॉप पर पहुंचने के लिए खेंलेंगे तो हम टॉप-4 स्थान के लिए। लेकिन दोनों टीमों पर दबाव होगा। मुझे उम्मीद है कि फैन्स इस मैच का आनंद लेंगे और हम तीन अंक हासिल करेंगे।”

मुम्बई के लिए अमिने चेरमिती ने अब तक छह और पिछले सीजन के टॉप स्कोरर मोदोउ सोगोउ ने तीन गोल किए हैं।