आईपीएल देखने के लिए युवक ने की खुदखुशी

मुंबई : भारतीय क्रिकेट फैन्स के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टूर्नामेंट बेहद खास माना जाता है। कुछ लोग तो इसके लिए इस कदर दीवाने होते हैं कि किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते हैं, लेकिन इसके लिए जान चली जाए ये बेहद चौंकाने वाला है। ऐसा ही मामला मुंबई से सामने आया है, जहां आईपीएल देखने में अड़चन आने पर एक युवक ने फांसी लगा ली।

मामला मुंबई के जोगेश्वरी के पश्चिमी इलाके का है, जहां नीलेश गुप्ता नाम के शख्स ने मां की डांट का जवाब देने के लिए फांसी लगा ली। रात 9.30 बजे का समय था और नीलेश रोज की तरह आईपीएल का मैच देखने में व्यस्त था। इस बीच नीलेश के पास उसकी मां आई और उसे बाहर टंकी में पानी चेक करने के लिए कहने लगी।

नीलेश मैच की एक मूंवमेंट को मिस नहीं करना चाहता था, इसलिए उसने मां के काम को नजरअंदाज कर दिया। इस पर गुस्साई मां उसे डांटने लगी और दोनों में बहस शुरू हो गई। बहस के बीच मां ने टीवी बंद कर दिया और घर के आंगन में जाकर अपने काम में लग गई।

करीब 15 मिनट बाद जब मां घर में जाने लगी तो मेन गेट अंदर से लॉक हो रखा था। काफी देर तक गेट नहीं खुलने पर मां ने पड़ोसियों को मदद के लिए बुलाया, जिन्होंने कड़ी मश्कत के बाद गेट को खोला। लेकिन अंदर जो भयानक मंजर उन्हें देखने को मिला वह बेहद चौंकाने वाला था।

नीलेश का शव पंखे से लटका हुआ था, इस बीच अफरा-तफरी में उसे नजदीक के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।