आई-लीग भी आईएसएल की तरह अहम : स्टीमाक

नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय फुटबाल टीम के कोच इगोर स्टीमाक ने गुरुवार को आई-लीग के आगामी 2019-20 सीजन के लांच के मौके पर शिरकत की। वह लांच के आखिर में आई-लीग ट्रॉफी लेकर आए।

स्टीमाक ने यहां संवाददाताओं से कहा, “मैं यहां यह बताने आया हूं कि आई-लीग भी उतनी ही अहम है जितनी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल)। मैं यहां आई-लीग के खिलाड़ियों को यह संदेश देने आया हूं कि जिनके पास भी भारत का पासपोर्ट है वह भारतीय टीम में शामिल होने के लायक है।”

भारत को हाल ही में फीफा विश्व कप क्वालीफायर में ओमान से हार का सामना करना पड़ा है। यह भारत की क्वालीफायर में पांच मैचों में दूसरी हार थी। स्टीमाक ने कहा कि इस बार क्वालीफायर में भारत पिछली बार हुए क्वालीफायर से बेहतर स्थिति में है।

उन्होंने कहा, “हमें सकारात्मक रहने की जरूरत है। पिछले विश्व कप के क्वालीफायर में हमें लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा था। इस बार हम सिर्फ दो मैच हारे हैं जबकि पांच मैचों में ड्ऱॉ खेला है। पिछले क्वालीफायर में पांच मैचों के बाद हमारा एक भी अंक नहीं था लेकिन इस बार हमारे पास तीन अंक हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें और मैच भी खेलने हैं और हम अपने वादे को पूरा करने के करीब हैं, हमारा वादा एशिया कप में हिस्सा लेना था।”