आस्ट्रेलिया दौरे से लौटी भारतीय हॉकी टीम

भुवनेश्वर, 19 मई (आईएएनएस)| भारतीय पुरुष हॉकी टीम के आस्ट्रेलियाई दौरे से लौटने के साथ ही हॉकी इंडिया ने यहां 20 मई से शुरू होने वाले राष्ट्रीय कैम्प के लिए 32 खिलाड़ियों के नामों की भी घोषणा कर दी है।

इस कैम्प के जरिए भारतीय टीम छह जून से यहां कलिंगा स्टेडियम में शुरू होने वाली एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स की तैयारी करेगी।

हॉकी इंडिया ने इस कैम्प में उन सभी 18 खिलाड़ियों को चुना है जो आस्ट्रेलिया के दौरे पर गए थे। भारत को दौर पर आस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार मिली थी।

भारत के मुख्य कोच 55 वर्षीय ग्राहम रीड ने आस्ट्रेलियाई दौरे पर कहा, “यह देखना अच्छा रहा कि हमारी टीम विश्व की नंबर-2 टीम के मुकाबले कहा खड़ी है। वह हॉकी विश्व कप के बाद से विश्व स्तरीय टीमों के खिलाफ खेल रहे हैं और दो मैचों में यही चीज हमें देखने को मिली। मैं समझता हूं कि उन दो मुकाबलों के जरिए हमें यह पता चला कि ओलम्पिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए हमें किस स्तर पर पहुंचना है। इसलिए भुवनेश्वर में होने वाले एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स के लिहाज से दौरा बेहतरीन रहा। इसके जरिए मुझे खिलाड़ियों को विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ दबाव में करीब से जानने का मौका मिला।”

रीड ने कहा कि उनका ध्यान टीम के अटैक को बेहतर करने पर केंद्रित होगा। उन्होंने कहा, “अगर हमें आस्ट्रेलिया जैसी टीम के करीब पहुंचना है तो दबाव में गोल करने की हमारी क्षमता सबसे अहम होगी। भुवनेश्वर में लगने वाले कैम्प में हमें अपने आक्रामक खिलाड़ियों के लिए अधिक मौके बनाने होंगे ताकि उन्हें दबाव में खेलने का अनुभव हो।”

टीम :

गोलकीपर : पीआर श्रीजेश, सूरज ककेरा, कृष्ण बहादुर पाठक।

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, बीरेंद्र लकरा, सुरेंद्र कुमार, अमित रोहिदास, वरुण कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, गुरिंदर सिंह, कोठाजीत सिंह खड़गबाम, नीलम संदीप, जरमनप्रीत सिंह।

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, सुमित, नीलकांत शर्मा, जसकरन सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आशीष कुमार टोपनो, सय्यद नियाज रहीम, राजकुमार पाल।

फारवर्ड : मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, शिलानंद लकरा, गुरसाहिबजीत सिंह, शमशेर सिंह, अरमान कुरैशी, सुमित कुमार, सिमरनजीत सिंह, एसवी सुनील, गुरजंत सिंह।