इंटेल ने नई जेनरेशन के लिए सबसे बड़े चिप आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र को किया लॉन्च

नई दिल्ली, 20 अगस्त (आईएएनएस)। चिप बनाने वाली कंपनी इंटेल ने अधिक कंप्यूट परफॉर्मेंस की मांग को पूरा करने के लिए सीपीयू, जीपीयू और आईपीयू के लिए एक जेनरेशन में अपने सबसे बड़े आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च रल में बदलाव का अनावरण किया है।

अपने आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र डे 2021 में, इंटेल ने नेतृत्व उत्पादों की नई जनरेशन के लिए मंच तैयार किया।

इंटेल आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्ट्स ने दो नए एक्स 86 सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र के बारे में बताया, जिसमें पहले हाइब्रिड आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र और इंटेल थ्रेड डायरेक्टर; इंटेल की अगली पीढ़ी के डेटा सेंटर प्रोसेसर; इंफ्रास्ट्रक्च र प्रोसेसिंग यूनिट आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र; और आगामी ग्राफिक्स आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र है।

इंटेल के एसवीपी और महाप्रबंधक (त्वरित कंप्यूटिंग सिस्टम और ग्राफिक्स समूह) राजा कोडुरी, ने कहा, हमने इस नए जेनरेशन में इंटेल आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र में अपनी सबसे बड़ी बदलाव का अनावरण किया।

उन्होंने कहा, इन वास्तुशिल्प सफलताओं ने हमारे नेतृत्व उत्पादों के अगले युग के लिए मंच तैयार किया, जो जल्द ही एल्डर लेक से शुरू होगा।

कोडुरी ने कहा कि अत्यधिक स्केलेबल एक्स 86 माइक्रो आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र ग्राहकों की जरूरतों के पूरे स्पेक्ट्रम में कम-शक्ति वाले मोबाइल एप्लिकेशन से लेकर कई-कोर माइक्रोसर्विसेज तक की गणना आवश्यकताओं को पूरा करता है।

उन्होंने बताया, स्काइलेक की तुलना में, इंटेल के सबसे विपुल सीपीयू माइक्रोआ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र, कुशल-कोर एक ही शक्ति पर 40 प्रतिशत अधिक सिंगल-थ्रेडेड प्रदर्शन करता है, या 40 प्रतिशत से कम बिजली की खपत करता है। दुनिया को कैलकुलेशन की भारी मांग का सामना करना पड़ रहा है, संभावित रूप से 2025 तक एक्स1,000 की आवश्यकता हो सकता है।

इंटेल के सीईओ पैट जेल्सिंगर ने कहा, हम चुनौतीपूर्ण कैलकुलेशन चुनौतियों का सामना करते हैं, जिन्हें केवल क्रांतिकारी आ*++++++++++++++++++++++++++++र्*टेक्च र और प्लेटफॉर्म के माध्यम से ही हल किया जा सकता है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस