इंदौर का प्राणी उद्यान अनिश्चितकाल के लिए बंद

इंदौर, 18 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर एहतियाती कदम उठाए जा रहे है। उसी क्रम में इंदौर के कमला नेहरु प्राणी उद्यान को अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है।

राज्य में इन दिनों सबसे ज्यादा कोरोना मंरीज इंदौर में सामने आ रहे हैं। प्राणी उद्यान में लगातार सैलानियों की संख्या बढ़ रही है और कोरोना की सुरक्षा के लिए तय मापदंडों का भी उल्लंघन हो रहा है। इसके चलते जिलाधिकारी एवं जिला दंडाधिकारी मनीष सिंह ने आदेश जारी कर कमला नेहरू प्राणी उद्यान को आगामी आदेश तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं।

वहीं कलेक्टर मनीष सिंह ने विजय नगर क्षेत्र में स्थित मेघदूत गार्डन, नेहरू पार्क और रीजनल पार्क को भी प्रात: भ्रमण के अतिरिक्त अन्य समय के लिए बंद रखने के निर्देश दिए हैं। अब यह तीनों पार्क प्रात: नौ बजे तक ही सुबह की सैर के लिए खुले रहेंगे।

कलेक्टर मनीष सिंह ने स्पष्ट किया है कि इंदौर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सभी आवश्यक एहतियात बरती जाएगी, इसके लिए जरुरी है कि प्रशासन द्वारा जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों का पालन करें और जागरूकता दिखाते हुए कोरोना संक्रमण को रोकने में मददगार बनें।

सभी व्यावसायिक संस्थानों को भी कलेक्टर सिंह ने हिदायत देते हुए कहा है कि कोरोना से सुरक्षा के लिए तय मापदंडो का पालन करें। साथ ही निर्धारित समय के बाद संस्थान खुले पाए जाने या मास्क नहीं लगाए जाने पर उन्हें सील करने की कार्रवाई की जाएगी।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी