इक्वेस्ट्रियन प्रीमियर लीग का 10वां संस्करण 29 जून से बेंगलुरू में

 बेंगलुरू, 23 जून (आईएएनएस)| एम्बेसी इंटरनेशनल राइडिंग स्कूल (ईआईआरएस) द्वारा आयोजित की जाने वाली इक्वेस्ट्रियन (घुड़सवारी) प्रीमियर लीग (ईपीएल) के 10वें संस्करण का आयोजन 29 जून से होगा।

 देश की इस सबसे प्रतिष्ठित घुड़सवारी लीग में देश की शीर्ष 20 टीमों के बीच अगले छह महीनों तक श्रेष्ठता की जंग चलेगी।

ईपीएल का मुख्य लक्ष्य और मकसद इस खेल को भारत में एक प्रीमियम स्पोर्ट्स के रूप में स्थापित करना है और टूर्नामेंट के दौरान नए चालकों को तराशते हुए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व बढ़ाना है।

ईपीएल के 10वें संस्करण में 40 से 50 घुड़सवार हिस्सा लेंगे। इस टूर्नामेंट की पुरस्कार राशि 10 लाख रुपये है।

एम्बेसी ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक जीतू वीरवानी ने कहा, “ईआईआरएस और ईपीएल के माध्यम से इक्वेस्ट्रियन को सहयोग मुहैया कराकर मैं खुशी महसूस करता हूं। ईपीएल तेजी से भारत में लोकप्रिय हो रहा है। इसके माध्यम से हम नए और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को तलाशेंगे और उन्हें तराशकर देश के लिए राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने के लिए तैयार करेंगे।”

वीरवानी ने कहा कि ईपीएल की सफलता के बूते वह 2020 के टोक्यो ओलम्पिक में भारत को पदक जीतता देखना चाहते हैं। वीरवानी के मुताबिक ईपीएल और ईआईआरएस के लगन और मेहनत के कारण ही भारत को एशियाई खेलों में बीते साल इस खेल में रजत पदक प्राप्त हुआ था। ईआईआरएस से जुड़े फवाद मिर्जा ने जकार्ता एशियाई खेलों में ऐतिहासिक रजत पदक हासिल किया था।