इजरायल के पीएम ने अमेरिका में नए राजदूत की नियुक्ति की

तेल अवीव, 7 अगस्त (आईएएनएस)। इजरायल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने सेना के दिग्गज माइकल हजरेग को अमेरिका में देश का राजदूत नियुक्त किया है।

ट्विटर पर बेनेट ने घोषणा की, माइक सही समय पर सही व्यक्ति है। आईडीएफ (इजरायल रक्षा बलों) में अपनी 40 वर्षों की सेवा के दौरान, उन्होंने कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किया और वर्षों में कई राजनीतिक बातचीत सक्रिय में भाग लिया।

उनका अनुभव, कौशल और सुरक्षा और राजनीतिक क्षेत्र की समझ हमारे सबसे करीबी दोस्त (अमेरिका) के साथ संबंधों को प्रबंधित करने में हमारी मदद करेगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 69 वर्षीय हजरेग ने आईडीएफ में कई वरिष्ठ पदों पर कार्य किया है, जिसमें रणनीतिक योजना के प्रमुख, रक्षा मंत्री के चीफ ऑफ स्टाफ और सैन्य सचिव शामिल हैं।

सेना से सेवानिवृत्त होने के बाद, उन्होंने कई प्रधानमंत्रियों के तहत राजनीतिक वार्ता में भाग लिया और 2009 और 2014 के बीच पूर्व प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से एक विशेष राजनीतिक दूत के रूप में कार्य किया।

वह इजरायल के राष्ट्रपति इसहाक हजरेग के भाई हैं।

प्रधानमंत्री के अधिकारी द्वारा जारी एक बयान कहा, प्रधानमंत्री बेनेट ने सुरक्षा और राजनीतिक क्षेत्रों में अपने समृद्ध अनुभव और ईरानी परमाणु कार्यक्रम सहित इजरायल के सामने रणनीतिक मुद्दों के अपने गहन ज्ञान के कारण हजरेग को राजदूत के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया।

हजरेग गिलाद एर्डन की जगह लेंगे, जिन्हें जून में नई बेनेट के नेतृत्व वाली सरकार के उद्घाटन के दो सप्ताह बाद अमेरिका में राजदूत के रूप में अपनी भूमिका पूरी करने के लिए कहा गया था।

एर्डन को इस साल जनवरी में नियुक्त किया गया था। वह संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के दूत के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

–आईएएनएस

एसएस/एएनएम