इराकी प्रधानमंत्री का युद्ध नीति पर नहीं लौटने का संकल्प

बगदाद, 18 मार्च (आईएएनएस)| इराकी प्रधानमंत्री आदिल अब्दुल महदी का कहना है कि उनका देश ‘विनाशकारी युद्ध नीति’ की ओर नहीं लौटेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रधानमंत्री के मीडिया कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि उन्होंने यह टिप्पणी रविवार को यहां कतर के वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री अली बिन अहमद अल-कुवरी और उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान की।

बयान में महदी के हवाले से कहा गया है, “इराक एक शांति पसंद देश है, जो इस क्षेत्र की सेवा करेगा और विनाशकारी युद्ध नीति पर नहीं लौटेगा।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारे हित हमारे पड़ोसियों के साथ हैं और हमारे पास सभी क्षेत्रों में कतर के साथ भागीदारी करने, सहयोग करने और आर्थिक, व्यापार और निवेश क्षेत्रों में हितों का आदान-प्रदान करने की दृढ़ इच्छाशक्ति है।”

वहीं, अल-कुवरी ने कहा कि कतर इराक के साथ सहयोग बढ़ाने और आर्थिक, व्यापार, निर्माण और निवेश में संबंधों का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है।

कतर के मंत्री ने दोनों देशों के बीच निवेश के आदान-प्रदान, प्रोत्साहन और सुरक्षा के लिए इराक के साथ एक मुक्त व्यापार समझौते पर करार करने की इच्छा भी व्यक्त की।