इसरो वैज्ञानिक के बेटे का जला हुआ शव आईआईटी मद्रास परिसर से बरामद

चेन्नई, 2 जुलाई (आईएएनएस)। आईआईटी मद्रास के एक अस्थायी स्टाफ उन्नीकृष्णन नायर के शव के जले हुए अवशेष, कल रात आईआईटी परिसर के हॉकी मैदान से बरामद किए गए। उन्नीकृष्णन नायर इसरो में एक वैज्ञानिक के बेटे और केरल के एनार्कुलम के रहने वाले थे।

नायर गुरुवार को ही आईआईटी कैंपस लौटे और कुछ ही घंटों में उनका शव मिला। कोट्टापुरम पुलिस मौके पर पहुंची और प्रारंभिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए रोयापेट्टा सरकारी अस्पताल को सौंप दिया।

थाना प्रभारी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर प्राथमिकी में छोटी बोतल से पेट्रोल डालकर आत्महत्या करने का मामला दर्ज किया गया है।

फोरेंसिक विभाग ने घटनास्थल से पानी की बोतलें और पेट्रोल के अंश इक्ठ्ठा किए हैं।

उनके आवास से ग्यारह पन्नों का एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ जिसमें उन्होंने कहा: मुझे नहीं पता कि मैं क्या कर रहा हूं। मैं बहुत उदास हूं। मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।

सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

कोट्टूरपुरम पुलिस पहले ही उसके साथ रह रहे दो आईआईटी छात्रों से पूछताछ कर चुकी है और केरल के अनिल कुमार और सलेम के प्रकाश, लेकिन जब पुलिस से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि यह नियमित पूछताछ थी।

आईआईटी मद्रास ने एक बयान में कहा, आईआईटी मद्रास में गुरुवार को एक दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद घटना हुई जिसमें एक अस्थायी परियोजना कर्मचारी शामिल थे। परियोजना कर्मचारी जिसका शव अप्रैल 2021 में संस्थान में शामिल हुआ था और परिसर के बाहर रह रहा था।

हम स्तब्ध और दुखी हैं और दिवंगत आत्मा के परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। पुलिस घटना की जांच कर रही है और संस्थान जांच में पूरा सहयोग कर रहा है।

उन्नीकृष्णन नायर के पिता रेघु इसरो, तिरुवनंतपुरम में वरिष्ठ वैज्ञानिक हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस