ईडी ने महाराष्ट्र के मंत्री के रिश्तेदार को पूछताछ के लिए फिर बुलाया

मुंबई, 11 फरवरी (आईएएनएस)। प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मंत्री विश्वजीत कदम के रिश्तेदार अमित भोसले को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में एक दिन पहले उनके बयान दर्ज करने के बाद पूछताछ के लिए फिर बुलाया है। विश्वजीत कदम, अमित भोसले के जीजा हैं।

जांच से जुड़े ईडी के एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, एजेंसी ने बुधवार शाम अमित भोसले के बयान को मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में कई घंटों तक रिकॉर्ड किया था।

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने अमित को गुरुवार को पूछताछ के लिए फिर से बुलाया है।

ईडी ने बुधवार को अमित से जुड़े कई ठिकानों पर तलाशी ली। एकत्र किए गए दस्तावेजों और अन्य सामग्रियों के आधार पर, उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया।

अमित पुणे स्थित व्यवसायी अविनाश भोसले के पुत्र हैं।

जब आईएएनएस ने मामले में एक टिप्पणी के लिए मुंबई में एबीआईएल के कार्यालय से संपर्क करने की कोशिश की, तो एक व्यक्ति ने कहा कि कार्यालय बुधवार से बंद है और कोई वरिष्ठ व्यक्ति उपलब्ध नहीं है।

इससे पहले इसी साल 2 फरवरी को ईडी ने अमित की मां गौरी भोसले का बयान दर्ज किया था। ईडी ने कदम की पत्नी स्वप्नाली भोसले को भी जनवरी के अंतिम सप्ताह में तलब किया था।

अविनाश भोसले से ईडी ने पिछले साल 27 नवंबर को विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत एक पुराने मामले के संबंध में कई घंटों तक पूछताछ की थी।

अविनाश भोसले भी आयकर विभाग की एक जांच का सामना कर रहे हैं। पिछले साल, आयकर विभाग ने मुंबई और पुणे में 23 स्थानों पर छापेमारी की थी।

–आईएएनएस

आरएचए/एएनएम