ईपीएल : मैन यू से हारा टॉटेनहम, लिवरपूल ने एवर्टन को हराया

मैनचेस्टर, 5 दिसम्बर (आईएएनएस)| टॉटेनहम हॉट्सपर को बुधवार को ओल्ड ट्रॉफर्ड स्टेडियम में खेले गए इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) मुकाबले में मैनचेस्टर युनाइटेड से हार मिली। एक अन्य मुकाबले में टेबल टॉपर लिवरपूल ने एवर्टन को हराया। मैन यू ने जहां टॉटेनहम हॉट्सपर को 2-1 से शिकस्त दी वहीं लिवरपूल ने अपने क्रास-टाउन प्रतिद्वंद्वी एवर्टन को 5-2 से करारी शिकस्त दी।

मैन यू के लिए मार्कस रदरफोर्ड दो गोल किए। इसमें से एक गोल पेनाल्टी पर हुआ। हॉट्सपर के लिए डेले आली ने गोल किया। इस मैच में टॉटेनहम के गोलकीपर पाउलो गाजानिगा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैन यू के कई प्रयासों को नाकाम किया।

दूसरी ओर, लिवरपूल के लिए डिवोक ओरीगी ने छठे तथा 31वें, जेरदान शाकीरी ने 17वें, सादियो माने ने 45वें और जियोरजिनियो विनालदम ने 90वें मिनट में गोल किया। एवर्टन के लिए माइकल कीन ने 21वें और रिचर्लिसन ने पहले हाफ की इंजुरी टाइम के तीसरे मिनट में गोल किया।

लिवरपूव ने ईपीएल में 32 मैचों का अजेय क्रम हासिल कर लिया है। यह एक नया क्लब रिकार्ड है। इस क्लब के खाते में कुल 43 अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज लिसेस्टर सिटी से आठ अंक अधिक हैं। लिसेस्टर सिटी ने वॉटफोर्ड को अपने घर में 2-0 से हराया।