ईयू ने वैश्विक कोविड वैक्सीन कार्यक्रम में योगदान को दोगुना किया

ब्रसेल्स, 20 फरवरी (आईएएनएस)। यूरोपीय संघ (ईयू) ने कौवैक्स में अपने योगदान को दोगुना करने की घोषणा की है, जो कि एक अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम है, जो निम्न और मध्यम आय वाले देशों को कोविड-19 के टीकों तक अधिक पहुंच रखने में मदद करता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, यूरोपीय आयोग की प्रमुख उसुर्ला वॉन डेर लेयेन ने शुक्रवार को जी 7 नेताओं की वर्चुअल समिट में कहा कि ब्लाक एक अतिरिक्त 50 करोड़ यूरो (लगभग 60.6 करोड़ डॉलर) की सहयता के लिए प्रतबिद्ध था, जिससे वैश्विक पहल में एक अरब यूरो का योगदान हुआ।

ईयू ने एक बयान में कहा कि नई प्रतिबद्धता 2021 के अंत तक 92 निम्न और मध्यम आय वाले देशों के लिए 1.3 अरब खुराक डिलीवर करने के कोवैक्स के लक्ष्य को करीब लाती है।

यूरोप 2.2 अरब यूरो के साथ कोवैक्स के अग्रणी योगदानकर्ताओं में से एक है।

उर्सुला ने कहा, पिछले साल, हमारे कोरोनावायरस वैश्विक प्रतिक्रिया के हिस्से के रूप में, हमने पृथ्वी पर हर जगह टीके के लिए सार्वभौमिक पहुंच सुनिश्चित करने की प्रतिबद्धता है, हर किसी के लिए जिनकी उन्हें आवश्यकता होगी। इस लक्ष्य तक पहुंचने में हमारी मदद करने के लिए कोवैक्स रखा गया है। हम केवल तभी सुरक्षित होंगे जब पूरी दुनिया सुरक्षित होगी।

शुक्रवार को घोषित अंशदान में 30 करोड़ यूरो अनुदान और 20 करोड़ यूरो की गारंटी यूरोपियन फंड फॉर सस्टेनेबल डेवलपमेंट प्लस द्वारा दी गई है।

–आईएएनएस

वीएवी