उप्र : पुलवामा शहीदों की याद में हाफ मैराथन में इथोपिया अव्वल

भदोही, 28 फरवरी (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए वीर जवानों की याद में यहां गुरुवार को 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन का आयोजन किया गया, जिसमें देश के साथ केन्या, इथोपिया के विदेशी धावकों ने भी भाग लिया। इस दौरान इथोपिया के धावक समीर ने प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

जिले के जंगीगंज से जिला खेल स्टेडियम मुंसीलाटपुर तक 21 किलोमीटर की इस हाफ मैराथन में जहां देश के विभिन्न इलाकों से धावक आए तो वहीं केन्या और इथोपिया से भी बड़ी संख्या में धावक आए थे। इस हाफ मैराथन में प्रथम स्थान इथोपिया के धावक समीर को मिला, दूसरा स्थान आगरा के राज कुमार सिंह और तीसरा स्थान भी इथोपिया के धावक विनय को मिला है।

यह आयोजन युवा फ्रेंड फाउंडेशन के तत्वाधान में कराया गया था। प्रथम विजेता को 71 हजार, दूसरे विजेता को 41 हजार और तीसरे विजेता को 21 हजार रुपया का इनाम दिया गया। धावकों और आयोजनों ने बताया कि आज की हाफ मैराथन सिर्फ देश के उन शहीद जवानों के नाम रही, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी है। जिले की सड़कों पर आज शहीदों की याद में सैकड़ों लोग एक साथ दौड़े। हाफ मैराथन जहां-जहां से निकली, वहां ‘पुलवामा के शहीद अमर रहें’ के नारों की आवाज ही सुनाई दी। लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि भी दिया।