उप्र : महिला पर बॉयफ्रेंड ने किया एसिड जैसी तरल चीज से हमला

बदायूं (उप्र), 18 दिसंबर (आईएएनएस)। उप्र में एक महिला (22) ने अपने प्रेमी पर कथित तौर पर उस पर एसिड जैसी तरल चीज फेंककर उसे जख्मी करने का दावा किया है। महिला का दावा है कि वह गर्भवती है।

अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखने वाली महिला शादी के लिए दबाव बना रही थी, जिससे अलग समुदाय से ताल्लुक रखने वाला आरोपी गुस्से में था।

लड़की को बदायूं के जिला अस्पताल में गंभीर रूप से जख्मी होने के बाद भर्ती कराया गया है।

वहीं आरोपी पर दुष्कर्म और एसिड हमले को लेकर मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी फरार चल रहा है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संकल्प शर्मा ने कहा, पीड़िता बीएससी की छात्रा है और घर लौट रही थी जब आरोपी महेश पाल उर्फ बंट ने उसे सुनसान जगह पर रोक लिया और उस पर कुछ केमिकल फेंक दिया। उसे अस्पताल ले जाया गया। लड़की ने कहा है कि वह आरोपी पर शादी के लिए जोर दे रही थी, क्योंकि वह गर्भवती थी, इसी वजह से युवक ने उस पर तरल पदार्थ फेंक दिया।

उन्होंने कहा कि महिला की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376 (दुष्कर्म), 326-ए (एसिड हमले की सजा), 343, 313 और 504 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

एसएसपी ने कहा, आरोपी फरार है लेकिन हम जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लेंगे।

जिला अस्पताल में आपातकालीन चिकित्सा अधिकारी डॉ. एन.के. सिंह ने कहा, पीड़िता को बुधवार रात दो महिला कांस्टेबल द्वारा अस्पताल लाया गया था। वह कह रही थी कि उस पर कुछ एसिड जैसा तरल फेंका गया था। उसकी हालत देखकर हमने उसका इलाज शुरू किया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया। कंधे और बांह के पास पदार्थ से त्वचा जल गई है, लेकिन उसकी हालत स्थिर है।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी