एंटीगा टेस्ट : करुणारत्ने, फर्नाडो ने कराया मैच ड्रॉ, सीरीज भी ड्रॉ

नॉर्थ साउंड (एंटीगा), 3 अप्रैल (आईएएनएस)। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने (75) और ओशाडा फर्नाडो (नाबाद 66) के अर्धशतकों की बदौलत श्रीलंका ने यहां सर विवियन रिचडर्स स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए और दूसरे अंतिम टेस्ट मैच में दो विकेट पर 193 रन बनाकर मैच को ड्रॉ करा लिया।

मेजबान वेस्टइंडीज ने मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में चार विकेट पर 280 रन बनाकर पारी घोषित की और श्रीलंका को 377 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने पांचवें और अंतिम दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 193 रन का स्कोर बनाया और मैच ड्रॉ हो गया।

दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच में भी ड्रॉ रहा था और अब दो मैचों की टेस्ट सीरीज भी ड्रॉ रही।

वेस्टइंडीज से मिले 377 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका ने बिना विकेट खोए 29 रन से आगे खेलना शुरू किया।

लाहिरू थिरिमाने (39) और करुणारत्नने ने पहले विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी टीम को सधी शुरुआत दी। थिरिमाने के आउट होने के बाद करुणारत्ने और फर्नाडो ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और दूसरे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की।

इसके बाद करुणारत्ने टीम के 146 के स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने 176 गेंदों पर नौ चौके लगाए। उनके अलावा फर्नाडो ने 119 गेंदों पर आठ चौके जड़े। दिनेश चांडीमल ने नाबाद 10 रन का योगदान दिया।

वेस्टइंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ और काइले मेयर्स ने एक-एक विकेट लिए।

मैच में पहली पारी में 126 रन की शतकीय पारी खेलने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान क्रैग ब्रैथवेट को मैन आफ द मैच का पुस्कार मिला। श्रीलंका के तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल को मैन आफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

–आईएएनएस

ईजेडए/जेएनएस