एचएसबीसी ने हितेंद्र दवे को अपना भारत का सीईओ नियुक्त किया

मुंबई, 7 जून (आईएएनएस)। एचएसबीसी ने हितेंद्र दवे को एचएसबीसी इंडिया का सीईओ नियुक्त किया है, जो नियामकीय मंजूरी के अधीन है।

कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि वह नियामक अनुमोदन के बाद सीईओ होंगे और उन्हें तत्काल प्रभाव से अंतरिम सीईओ नामित किया गया है।

हितेंद्र दवे सुरेंद्र रोशा की जगह लेंगे, जो तीन साल के बाद एचएसबीसी, एशिया-पैसिफिक के सह-मुख्य कार्यकारी के रूप में हांगकांग जा रहे हैं। हितेंद्र दवे, पूर्व में एचएसबीसी इंडिया के ग्लोबल बैंकिंग एंड मार्केट्स के प्रमुख रह चुके हैं और उनको भारतीय वित्तीय बाजारों में लगभग 30 वर्षों का कार्य अनुभव है, जिनमें से पिछले 20 से वो एचएसबीसी के साथ हैं।

वह 2001 में ग्लोबल मार्केट्स बिजनेस में बैंक में शामिल हुए और रैंक के माध्यम से एमडी और ग्लोबल बैंकिंग और मार्केट्स बिजनेस के प्रमुख की अपनी वर्तमान भूमिका तक पहुंचे हैं।

सुरेंद्र रोशा ने कहा, मुझे विश्वास है कि दवे के नेतृत्व में हम आगे आने वाले अवसरों को अधिकतम करेंगे। मैं उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि हम विकास के उच्च प्रक्षेपवक्र में भारतीय फ्रेंचाइजी की गति पर निर्माण करना जारी रखेंगे।

दवे व्यवसाय प्रशासन में स्नातकोत्तर हैं और उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में डिग्री प्राप्त की है।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस