एटीपी कप में हिस्सा लेंगे टेनिस के 3 बड़े सितारे

सिडनी, 16 सितम्बर (आईएएनएस)| आस्ट्रेलिया के नए एटीपी कप का ड्रा सोमवार को सिडनी ओपेरा हाउस में तय हो गया है। पुरुष टेनिस वर्ग के शीर्ष-30 में से 27 खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। यह टूर्नामेंट अगले साल तीन से 12 जनवरी के बीच खेला जाएगा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, 24 देशों के इस टूर्नामेंट में चार-चार टीमों के छह ग्रुप बनाए जाएंगे जो आस्ट्रेलिया के तीन शहरों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक और उनकी सर्बिया की टीम अपने अभियान की शुरुआत ब्रिस्बेन में अमेरिका ओपन के विजेता राफेल नडाल के देश स्पेन की टीम से करेगी। नडाल भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

सिड़नी में रोजर फेडरर की कप्तानी वाली स्विट्जरलैंड टीम जीत की जद्दोजहद करेगी। खिलाड़ियों को इससे 750 एटीपी अंक मिलेंगे। साथ ही विजेता को 1.5 करोड़ डालर की ईनामी राशि मिलेगी।

हर मैच में दो एकल मुकाबले और एक युगल मुकाबले खेले जाएंगे।

एटीपी के कार्यकारी अधिकारी चेयरमैन और अध्यक्ष क्रिस केरमोडे ने कहा, “हम पहले एटीपी कप में स्टार खिलाड़ियों के आने से उत्साहित हैं।”

उन्होंने कहा, “इस नए सर्किट में शीर्ष खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं यह बेहद खुशी की बात है और इस एटीपी कप से ही एटीपी टूर सीजन-2020 की शुरुआत होगी।”