एडटेक फर्म अनएकेडमी ने 440 मिलियन डॉलर जुटाए, वैल्यूएशन 3.44 अरब डॉलर तक पहुंचा

बेंगलुरू, 2 अगस्त (आईएएनएस)। ऑनलाइन लनिर्ंग प्लेटफॉर्म अनएकेडमी ने कहा कि उसने टेमासेक के नेतृत्व में फंडिंग राउंड में 440 मिलियन डॉलर जुटाए हैं। इसके साथ ही, उसका मूल्यांकन 3.44 अरब डॉलर तक पहुंच गया है।

सीरीज एच फंडिंग राउंड में जनरल अटलांटिक, टाइगर ग्लोबल और सॉफ्टबैंक विजन फंड की भी भागीदारी देखी गई है।

कंपनी ने एक बयान में कहा, पिछले 18 महीनों में, अनएकेडमी ग्रूप का मूल्यांकन लगभग 10 गुना बढ़ गया है, जो भारत में एक मिड-स्टेज कंज्यूमर इंटरनेट स्टार्टअप द्वारा देखी गई सबसे तेज विकास दरों में से एक है।

2015 में गौरव मुंजाल, हेमेश सिंह और रोमन सैनी द्वारा स्थापित, अनएकेडमी के पास 5,000 शहरों में 14 भारतीय भाषाओं में 50,000 से अधिक पंजीकृत शिक्षकों और 62 मिलियन से अधिक शिक्षार्थियों का एक बढ़ता हुआ नेटवर्क है।

सीरीज एच फंडिंग राउंड में ओयो के संस्थापक रितेश अग्रवाल के पारिवारिक कार्यालय एरो वेंचर्स और जोमैटो के सह-संस्थापक और सीईओ दीपिंदर गोयल ने भी भाग लिया। अनएकेडमी के कुछ एंजेल निवेशक इस दौर में बाहर हो गए हैं।

नवीनतम दौर जनवरी में एक के बाद आता है जब टाइगर ग्लोबल, ड्रैगनियर इन्वेस्टमेंट ग्रुप, स्टीडव्यू कैपिटल और जनरल अटलांटिक ने द्वितीयक लेनदेन के माध्यम से अपने पहले के निवेश को दोगुना कर दिया।

पिछले महीने के अंत में, अनएकेडमी ने घोषणा की कि उसने गेम स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म रियो टीवी का अधिग्रहण किया है।

रियो टीवी एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो पेशेवर गेम स्ट्रीमर्स को उनके गेमप्ले को लाइवस्ट्रीम करने और उन फीड्स का मुद्रीकरण करने में मदद करता है।

फरवरी में, अनएकेडमी ने 100 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर एक पेशेवर नेटवकिर्ंग और फ्यूचर-ऑफ-वर्क प्लेटफॉर्म टेपचीफ का अधिग्रहण भी किया है।

–आईएएनएस

एनपी/आरजेएस