एनआईए के 6 अधिकारियों को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा

नई दिल्ली, 25 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के छह अधिकारियों को सोमवार को गणतंत्र दिवस 2021 के अवसर पर विशिष्ट सेवा और सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा।

एनआईए के एक प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवाद रोधी जांच एजेंसी के हेड कांस्टेबल विनोद कुमार को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा, जबकि पूर्व डीआईजी सोनिया नारंग, जो वर्तमान में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में अतिरिक्त निदेशक के रूप में तैनात हैं, को सम्मानित मेधावी सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा।

2002 बैच की आईपीएस अधिकारी नारंग को राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया जाएगा, क्योंकि उन्होंने कई आतंकी वित्त पोषण मामलों की जांच में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि एजेंसी के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) राजेश टी. वी., जो वर्तमान में हैदराबाद में तैनात हैं, को भी सराहनीय सेवा के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित जाना है।

नारंग और राजेश के अलावा तपन कुमार घोष, जो वर्तमान में एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में सहायक के रूप में तैनात हैं, उन्हें भी पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली में तैनात सहायक उप-निरीक्षक पी. के. उथमन, लखनऊ में तैनात एजेंसी के हेड कांस्टेबल महेश कुमार यादव को भी सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

–आईएएनएस

एकेके/एएनएम