एप्पल के 1 हजार कर्मचारियों ने फिलिस्तीनी नागरिकों का समर्थन करने का आग्रह किया

सैन फ्रांसिस्को, 21 मई (आईएएनएस)। इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास के बीच 11 दिनों तक चली हिंसा के बाद आखिर युद्ध विराम समझौता हो गया है। इस बीच तकनीकी दिग्गज एप्पल के लगभग 1,000 कर्मचारियों ने सीईओ टिम कुक को एक पत्र लिखा है, जिसमें कंपनी से फिलिस्तीनी लोगों का समर्थन करने का आह्वान किया गया है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल मुस्लिम एसोसिएशन (एएमए) का हिस्सा, जो एक आधिकारिक कर्मचारी समूह है, ने कंपनी से इस चीज पर गौर करने को कहा है कि वर्तमान में लाखों फिलिस्तीनी लोग अवैध कब्जे में हैं।

उन्होंने पत्र में लिखा, हम निराश और हताश हैं, क्योंकि एक बार फिर सत्ता और प्रभाव के पदों पर बैठे लोगों में से कई या तो चुप रहना पसंद करते हैं या फिलिस्तीनी स्थिति के संबंध में दोनों पक्षों के बयानों को निष्प्रभावी रूप से न्यूट्रल जारी करते हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल ने अभी तक इस पत्र का कोई जवाब नहीं दिया है।

पत्र में यह भी लिखा गया है कि हम एक ऐसी महान कंपनी के लिए काम करते हैं, जिसने न केवल अपने उत्पादों पर, बल्कि मानवाधिकारों के मुद्दों पर भी नेतृत्व किया है। इसमें कहा गया है, हमने एएमए में अपनी एकजुटता व्यक्त की है और हम कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे- न्याय और समानता की लड़ाई में हमारे काले और गौरे समुदायों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होंगे। हम एशियाई विरोधी नफरत और हमलों का सामना करने के लिए अपने एशियाई समुदायों का समर्थन करने के लिए आगे आए है और यह जारी रखेंगे।

नवीनतम मीडिया रिपोटरें के अनुसार, 10 मई को गाजा सीमा के पास हिंसा भड़कने के बाद से कुल 232 फिलिस्तीनी नागरिकों ने अपनी जान गंवाई है, जिनमें से 60 से अधिक बच्चे शामिल हैं। इसके अलावा कम से कम 12 इजरायली लोगों की भी मौत हुई है।

–आईएएनएस

एकेके/आरजेएस