एमएसएन ने ब्लैक फंगस के इलाज के लिए पॉसकोनाजोल लॉन्च किया

हैदराबाद, 21 मई (आईएएनएस)। एमएसएन लैबोट्रीज प्राइवेट लिमटिड ने शुक्रवार को ब्लैक फंगस के इलाज के लिए पॉसकोनाजोल को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की।

एमएसएन ने पॉजवन ब्रांड नाम के तहत उत्पाद को क्रमश 100 एमजी विलंबित रिलीज टैबलेट और 300 एमजी इंजेक्शन के रूप में लॉन्च किया है। पॉसकोनाजोल एक ट्राईजोल एंटिफंगल एजेंट है जो म्यूकोर्मिकोसिस यानी ब्लैक फंगस के रोगियों के इलाज के लिए संकेतित है।

कंपनी ने कहा कि कोविड 19 से ठीक होने वाले कई रोगियों में एक दुर्लभ और घातक फंगल संक्रमण पाया गया है जिसे म्यूकोर्मिकोसिस या ब्लैक फंगस कहा जाता है। मृत्यु दर में वृद्धि के साथ, इन परीक्षण समय में एंटी फंगल दवा की पहुंच एक अपूर्ण कमी है।

एंटी फंगल संक्रमण दवाओं के अनुसंधान और निर्माण में एमएसएन की क्षमता के परिणाम के रूप में, अब यह अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और फील्ड फोर्स के माध्यम से पोसावन की पहुंच सुनिश्चित करके पूरे भारत में रोगियों तक सक्रिय रूप से पहुंचने का लक्ष्य बना रहा है।

एमएसएन ने अपने इन हाउस आर एंड डी और विनिर्माण इकाइयों में सक्रिय फार्मास्युटिकल घटक और पोसावन का निर्माण विकसित किया है। दवा को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया द्वारा अनुमोदित किया गया है और यह अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता से मेल खाती है।

कोविड उपचार रेंज के हिस्से के रूप में, एमएसएन ने पहले ही 200 मिलीग्राम, 400 मिलीग्राम और 800 मिलीग्राम की ताकत में फेविलो (फेविपिरवीर), 75 मिलीग्राम कैप्सूल के रूप में ओसेलो (ओसेल्टामिविर) और एली लिली के साथ हाल ही में बारिडोज (बारिसिटिनिब) को लाइसेंस दिया है।

–आईएएनएस

एमएसबी/आरजेएस