एशियन कप क्वालीफायर्स : आत्मघाती गोल ने भारत को हार से बचाया, अगले राउंड में पहुंचा (लीड-2)

दोहा, 16 जून (आईएएनएस)। भारत और अफगानिस्तान के बीच यहां खेला गया एशियन कप 2023 और 2022 फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स का ग्रुप-ई का मुकाबला 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

भारत को इससे पहले कतर के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था जबकि पिछले मुकाबले में उसने बांग्लादेश को 2-0 से पराजित किया था और अब उसने अफगानिस्तान के साथ 1-1 से ड्रॉ खेला।

इस मैच में भारत ने एक भी गोल नहीं किया लेकिन इसके बावजूद वह अगले राउंड में जाने में सफल रहा। भारत के खाते में जो गोल जुड़ा वह दरअसल अफगानिस्तान के गोलकीपर ओवैस अजीजी ने किया।

इस आत्मघाती गोल की मदद से भारत ने लीड ली और उसे कायम रखने की कोशिश जारी रखी लेकिन अफगानिस्तान की तरफ से हुसैन जमानी ने 82वें मिनट में गोल कर स्कोर बराबर कर दिया।

निर्धारित समय तक दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकीं और यह मुकाबला 1-1- की बराबरी पर समाप्त हुआ।

भारत इस ड्रॉ के बाद क्वालीफायर्स के तीसरे और अंतिम राउंड में पहुंच गया है। अफगानिस्तान ने भी आगे का टिकट कटा लिया है।

भारत ग्रुप- ई में आठ मैचों में सात अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। उन्होंने केवल एक मैच जीता, तीन हारे और चार गेम ड्रॉ रहे। भारत ने छह गोल किए और सात गोल खाए।

अफगानिस्तान आठ मैचों में छह अंकों के साथ चौथे स्थान पर रहा, जिसमें से उसने एक जीता और चार हारे। तीन गेम ड्रॉ रहे।

पूल में अपराजित अकेली टीम कतर ने आठ मैचों में सात जीत और एक ड्रॉ के साथ 22 अंकों के साथ समूह में शीर्ष स्थान हासिल किया। ओमान सात मैचों में से पांच जीत में से 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। उसे एक और मैच खेलना है।

— आईएएनएस

जेएनएस