ऑस्ट्रेलिया में कोरोना मामले फिर से चरम पर

सिडनी, 13 अगस्त (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया के महामारी केंद्र न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) में स्थानीय रूप से प्रसारित कोविड-19 मामले फिर से अपने चरम पर पहुंच गए हैं, क्योंकि शुक्रवार को कोरोना के 390 नए संक्रमण सामने आए जिससे इनकी संख्या ने रिकॉर्ड बनाया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्थानीय रूप से प्राप्त सभी नए मामलों में से 250 मामलों में संक्रमण का स्रोत अज्ञात है।

स्वास्थ्य विभाग को भी दो मौतों की सूचना दी गई थी- एक महिला की उम्र 40 वर्ष और एक पुरुष की 90 वर्ष की आयु थी।

स्वास्थ्य अधिकारी युवा लोगों और बच्चो को लिए चिंतित हैं, जिन्हें राज्य के पिछले प्रकोप में कम संवेदनशील माना जा रहा था, अब विशेष रूप से डेल्टा वेरिएंट से प्रभावित हो रहे हैं।

एनएसडब्ल्यू के उप मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी मैरिएन गेल ने कहा कि पिछले 14 दिनों में, 20-29 आयु वर्ग में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं और स्वास्थ्य अधिकारियों ने पिछले साल की तुलना में इस साल अधिक बच्चों को कोविड से प्रभावित देखा है।

उन्होंने कहा, हम शिक्षा विभाग और अन्य उद्योगों के साथ उन मुद्दों पर चर्चा कर रहे हैं जो बच्चों की देखभाल करते हैं कि सही उपाय और सेटिंग्स क्या हैं, क्योंकि हम कोविड के साथ अधिक बच्चे देख रहे हैं, इसलिए इस पर हम बारीकी से नजर रख रहे हैं और विशेषज्ञों से परामर्श कर रहे हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस