ओएमसी ने पेट्रोल, डीजल की कीमतों में नहीं किया बदलाव

नई दिल्ली, 2 मई (आईएएनएस)। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने पेट्रोल और डीजल की खुदरा कीमतों को चार मेट्रो शहरों में 17 वें दिन भी अपरिवर्तित रखा।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को पेट्रोल 90.40 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था।

इसी तरह, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में ईंधन की कीमत 96.83 रुपये, 92.43 रुपये और 90.62 रुपये प्रति लीटर पर अपरिवर्तित रही।

पेट्रोल की कीमतों के साथ मिलकर डीजल भी अपरिवर्तित मूल्य स्तरों पर बेचा गया। दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में डीजल की कीमत 80.73 रुपये, 87.81 रुपये, 85.75 रुपये और 83.61 रुपये प्रति लीटर थी।

देश में ईंधन की कीमतें अपरिवर्तित रहीं क्योंकि ओएमसी ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में दैनिक संशोधन को फिर से शुरू करने से पहले वैश्विक तेल बाजारों में प्रचलित स्थिति का इंतजार करने और देखने का फैसला किया है।

सूत्रों ने संकेत दिया कि राज्य के चुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद कभी भी अगले सप्ताह से मूल्य संशोधन शुरू हो सकते हैं। हालांकि, पेट्रोल और डीजल की कीमत ऊपर या नीचे जाएगी या नहीं, यह मार्च के आखिरी पखवाड़े में वास्तविक औसत वैश्विक कीमत पर निर्भर करेगा।

वैश्विक परिष्कृत उत्पादों की कीमतों और डॉलर विनिमय दर के 15 दिनों के रोलिंग औसत के लिए ओएमसी बेंचमार्क खुदरा ईंधन की कीमतें हैं।

–आईएएनएस

एसएस/आरजेएस