ओमान को हराने के लिए निडर फुटबाल खेलना होगा : गुरप्रीत

गुवाहाटी, 4 सितम्बर (आईएएनएस)| भारतीय फुटबाल टीम के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधु का मानना है कि टीम के पास विश्व कप क्वालीफायर के पहले मैच में ओमान को हराने का अच्छा मौका है। भारत को विश्व कप क्वालीफायर के अपने पहले मैच में गुरुवार को यहां ओमान के खिलाफ खेलना है। भारतीय टीम ओमान के खिलाफ अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है।

गुरप्रीत ने एआईएफएफ की वेबसाइट से कहा, “हमें बिना किसी डर के एक टीम के रूप में खेलना होगा। हमें अच्छी शुरूआत करनी होगी, जोकि काफी महत्वपूर्ण है।”

भारत और ओमान पिछली बार दिसंबर 2018 में अबुधाबी में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने हुए थे, जहां मैच गोलरहित ड्रॉ रहा था।

गुरप्रीत ने कहा, “निश्चित रूप से, यह दिमाग में रखना जरूरी है कि पिछली बार ओमान के खिलाफ क्या हुआ था। लेकिन अब हमारे लिए यह जरूरी है कि हम आगे ध्यान दें। गुवाहाटी में अपने घरेलू दर्शकों के सामने हमें अच्छी शुरूआत करनी होगी।”

भारत ने कोच इगोर स्टीमाक के कार्यभार संभालने के बाद से अब तक पांच अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं।

गोलकीपर ने कहा, “बहुत कुछ बदल चुका है। अब हमारे पास नई टीम, नए खिलाड़ी और नए कोच हैं। मैदान पर हम उसी रणनीति के साथ खेलते हैं, जिस रणनीति के तहत कोच हमें खेलने को कहते हैं।”

अर्जुन अवार्डी गुरप्रीत ने ओमान टीम को लेकर कहा, “ओमान एक अच्छी टीम है और उसमें काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। हमारी पूरी टीम उनके खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। व्यक्तिगत रूप से मैं उनके गोलकीपर अली अल हब्सी को बहुत मिस करूंगा। हमारी दोस्ती काफी पुरानी है और उन्हें खेलते देखना मुझे अच्छा लगता है।”

भारतीय टीम विश्व कप क्वालीफायर्स के अपने दूसरे मैच में 10 सितंबर को कतर के खिलाफ खेलेगी।