ओलंपिक में हमें सभी टीमों के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ देना होगा : रानी

बेंगलुरू, 25 नवंबर (आईएएनएस)| टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए ड्रॉ की घोषणा होने के बाद भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा है कि ओलंपिक में टीम को सभी टीमों के खिलाफ टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने शनिवार देर रात टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए ड्रॉ की घोषणा की। ड्रॉ के अनुसार भारत की महिला हॉकी टीम को पूल-ए में शामिल किया गया है।

पूल-ए में भारतीय महिला हॉकी टीम के अलावा मौजूदा चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन और दुनिया की नंबर एक टीम नीदरलैंड्स को भी रखा गया है। इसके अलावा पूल-ए में जर्मनी, आयरलैंड और दक्षिण अफ्रीका की टीमें भी शामिल हैं।

रानी ने ड्रॉ की घोषणा के बाद कहा, “हम आयरलैंड और ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ पहले भी खेल चुके हैं और हमें उनके खेल का स्तर अच्छे से पता है। जब हम उनके खिलाफ खेलेंगे तो खेल को पास ले जाना होगा। लेकिन नीदरलैंड्स एक ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ हम हमेशा अच्छा करना चाहते हैं क्योंकि हमने उनके खिलाफ ज्यादा मैच नहीं खेले हैं। वे एक ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ हम खेलने को लेकर उत्साहित हैं।”

दुनिया की नौवें नंबर की टीम भारतीय महिला हॉकी टीम ने इसी महीने भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में अमेरिका को 6-5 के एग्रीगेट स्कोर से हराकर टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए क्वालीफाई किया है।

वहीं, पूल-बी में आस्ट्रेलिया, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, स्पेन, चीन और मेजबान जापान की टीमें शामिल हैं।

कप्तान ने कहा, “इसमें कोई दोराय नहीं है कि पूल चरण के सभी मैचों में हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की जरूरत है ताकि हम क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर सकें। टीम इस बात को लेकर बेहद आश्वस्त है कि इस बार हम टॉप चार में जगह बनाएंगे।”