ओलम्पिक क्वलीफायर से पहले टीम अच्छी निरंतरता दिखा रही है : रीड

भुवनेश्वर, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)| भारतीय हॉकी टीम यहां होने वाले एफआईएच ओलम्पिक क्वालीफायर्स से पहले शानदार फॉर्म में चल रही है और मुख्य कोच ग्राहम रीड का मानना है कि उनकी टीम के लिए सही दिशा में लगातार काम करना बहुत जरूरी है। इस साल भारतीय टीम ने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने एफआईएच मेन्स सीरीज फाइनल्स, ओलम्पिक टेस्ट इवेंट और बेल्जियम एवं स्पेन के खिलाफ हुए मुकाबलों में दमदार जीत दर्ज की है।

हॉकी इंडिया ने रीड के हवाले से बताया, “हमने बेल्जियम दौर पर किए गए प्रदर्शन का आकलन किया है। हमने देखा कि उस दौरे पर हमने क्या चीजें सही कीं और किन चीजों में हमें अभी सुधार करने की आवश्यकता है। हमें अपने काम को सही दिशा में जारी रखने की जरूरत है।”

वल्र्ड नंबर-5 भारत ने बेल्जियम दौरे पर अपने सभी मैचों में जीत दर्ज की। रीड ने कहा, “मेरे लिए दौरे पर सबसे अच्छी चीज यह रही कि जीपीएस नंबर बहुत अच्छे थे, जिसका मतलब है कि खिलाड़ियों की दौड़, कोशिश और तेजी पिछले साल हुए विश्व कप से भी ज्यादा रही। दूसरी चीज यह रही कि हमने बेल्जियम और स्पेन के खिलाफ निरंतर बेहतरीन प्रदर्शन किया और प्रतियोगिता के आगे बढ़ने के साथ इसे जारी रखा।”

मेजबान टीम एक और दो नवंबर को वर्ल्ड नंबर-22 रूस का सामना करेगी।

रीड ने कहा, “रूस के खिलाफ खेलने में परेशानी यह रहती है कि उनका बॉल पोजेशन काफी बेहतरीन होता है। उनसे गेंद छीनना मुश्किल होता है और हमे इसी पर नजर रखनी होगी। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके खिलाफ हम अपना सर्वश्रेष्ठ दें।”