कनाडा ने ब्रिटेन से आने वाली उड़ानों को रोका

ओटावा, 21 दिसंबर (आईएएनएस) कनाडा में ब्रिटेन से यात्री उड़ानों के प्रवेश को 72 घंटे के लिए रोक दिया गया है। यह जानकारी अधिकारियों द्वारा की गई घोषणा से मिली। गौरतलब है कि यह निर्णय ब्रिटेन में सामने आए कोविड-19 के नए संक्रामक म्यूटेंट से बढ़े तनाव के कारण लिया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने कनाडाई स्वास्थ्य अधिकारियों के रविवार के बयान के हवाले से कहा कि, ब्रिटेन में कुछ क्षेत्रों में एक भिन्न कोविड-19 वायरस के मामलों की अधिक संख्या को देखते हुए, ब्रिटेन से सभी वाणिज्यिक और निजी यात्री उड़ानों को कनाडा में प्रवेश करने से रोकने का निर्णय लिया गया है।

अस्थायी प्रतिबंध रविवार को तत्काल प्रभाव से लागू हो गया।

फ्रांस, जर्मनी, इटली, बेल्जियम और सऊदी अरब सहित कई देशों के बाद कोरोनावायरस के म्यूटेंट के कारण बढ़े तनाव के बीच यह कार्रवाई करने वाला कनाडा नया राष्ट्र बन गया है। उसने ब्रिटेन से आने और यहां से ब्रिटेन जाने वाले यात्रियों के लिए प्रतिबंधों की घोषणा की।

गौरतलब है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने 19 दिसंबर को घोषणा की थी कि पहचाना गया वायरस का नया म्यूटेंट 70 प्रतिशत से अधिक तक संक्रामक हो सकता है।

ब्रिटिश स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक के अनुसार, नया म्यूटेंट नियंत्रण से बाहर है।

नए म्यूटेंट के 9 दिसंबर को खत्म होने वाले सप्ताह तक लंदन में 62 प्रतिशत, पूर्वी इंग्लैंड में 59 प्रतिशत और दक्षिण पूर्व में 43 प्रतिशत मामले देखे गए।

–आईएएनएस

एमएनएस-एसकेपी