कमल नाथ सरकार को वादे पूरा करने को मजबूर कर देगी भाजपा : उमा

 भोपाल, 25 फरवरी (आईएएनएस)| मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर वादे पूरे न करने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी है कि भाजपा विपक्ष की भूमिका निभा रही है और प्रदेश सरकार को इस बात के लिए मजबूर कर देगी कि वह जनता से किए गए वादों को पूरा करे।

  भाजपा के प्रदेश कार्यालय पहुंची उमा भारती ने नवनियुक्ति प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा का केसर का तिलक लगाकर अभिनंदन किया। इस मौके पर उन्होंने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, “प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति बदतर हो चुकी है, थाने के बाजू में ही मर्डर हो रहे हैं। इससे बुरी हालत प्रदेश की और क्या हो सकती है। भाजपा ने बिना सत्ता में रहे जनता के हितों के लिए संघर्ष किया है, काम किए, लड़ाइयां लड़ीं, मकसद हासिल किए, लक्ष्य प्राप्त किए हैं। विपक्ष में रहते हुए भी जनता के हित के लिए फैसले करवाए हैं।”

उमा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष संगठन और सरकार दोनों का नेता होता है। अध्यक्ष की भूमिका में सभी नेतृत्व निहित होते हैं, चाहे वह सरकार का नेतृत्व हो या संगठन का नेतृत्व हो। नेतृत्व के पीछे कोई एक भाव निहित नहीं होता, उसके पीछे संपूर्ण भाव निहित होते हैं।

भारती ने कहा, “राज्य की जनता कांग्रेस से अपने को ठगा और छला हुआ महसूस कर रही है। कमल नाथ सरकार द्वारा जनता से किए गए वादे पूरे कराना हमारे लिए एक चुनौती है। भाजपा विपक्ष की भूमिका निभाते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार को इस बात के लिए मजबूर कर देगी कि वह जनता से किए गए वादों को पूरा करे।”

उन्होंने नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष वी.डी. शर्मा को कुशल संगठक और प्रचंड जनाधार वाले नेता बताते हुए कहा कि उनकी पृष्ठभूमि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की रही है, जिसमें संघर्षो व आंदोलनों की ही भूमिका होती है। शर्मा के रूप में पार्टी को एक कुशल और क्षमतावान नेता मिला है।