कमिंस ने दिखाई दरियादिली, ऑक्सीजन खरीदने के लिए पीएम केयर्स कंड में दिए 50,000 डॉलर

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कहा है कि भारत में ऑक्सीजन खरीदने और इसे अस्पतालों तक पहुंचाने के लिए वह पीएम केयर्स फंड में 50 हजार अमेरिकी डॉलर (लगभग 37 लाख रुपये) की सहायता राशि दे रहे हैं।

यह खबर ऐसे समय में आई है, जब मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि कई ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन को छोड़ना चाह रहे हैं। इन्हें डर है कि भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बाद वे अपने देश में प्रवेश नहीं कर पाएंगे।

कमिंस ने हालांकि, ट्विटर पर पोस्ट किए एक बयान में कहा कि उन्हें बताया गया है कि भारत सरकार का यह विचार है कि आईपीएल खेल रहा है, जबकि लॉकडाउन में आबादी को कुछ घंटों का ही आनंद मिल पाता है।

कमिंस ने अपने बयान में कहा, भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोटिर्ंग हैं। मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कते पैदा हो गई हैं, जिसमें पूरे देश में अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी का होना शामिल है।

उन्होंने आगे कहा, एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर(लगभग 37 लाख रुपये) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूं और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से भी गुजारिश करता हूं कि वे भी मदद के लिए आगे आएं।

–आईएएनएस

इजेडए/एएनएम