करन बाजवा एशिया-प्रशांत क्षेत्र में गूगल क्लाउड के लीडर बने

नई दिल्ली, 5 जनवरी (आईएएनएस)। भारत में इस वक्त गूगल क्लाउड का नेतृत्व करने वाले करण बाजवा अब से एशिया-प्रशांत क्षेत्र का नेतृत्व करेंगे। कंपनी ने मंगलवार को यह घोषणा की।

इस क्षेत्र के प्रमुख के रूप में बाजवा गूगल क्लाउड के लिए स्थानीय या क्षेत्रीय तौर पर प्राप्त होने वाले मुनाफे और बाजार-केंद्रित रणनीति का संचालन करेंगे, जिसमें गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म (जीसीपी) और गूगल वर्कस्पेस भी शामिल होगी।

कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि बाजवा को रिक हार्शमैन के स्थान पर नियुक्त किया गया है, जिन्होंने एक नए अवसर के लिए ऑर्गेनाइजेशन को छोड़ा है।

बाजवा ने अपनी इस नई जिम्मेदारी पर कहा, क्लाउड पर कंपनियां किस तरह से खुद को नए व बेहतर ढंग से स्थापित करती हैं, यह देखना इस साल की हमारी सबसे अहम परीक्षा होगी और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में अगले दौर के विकास के लिए गूगल क्लाउड के बिजनेस का नेतृत्व करने का मौका पाकर मैं रोमांचित महसूस कर रहा हूं।

फिलहाल गुरुग्राम में बसने वाले बाजवा अब सिंगापुर चले जाएंगे। इस बीच कंपनी ने कहा कि वह तब तक भारत में गूगल क्लाउड का नेतृत्व करते रहेंगे, जब तक कि इस बिजनेस के लिए एक अन्य नए वरिष्ठ लीडर की नियुक्ति नहीं हो जाती है।

–आईएएनएस

एएसएन/एसजीके