कर्नाटक के वनकर्मियों ने पोखर में फंसे हाथी के बछड़े को बचाया, मिली प्रशंसा

मैसूर, 17 मई (आईएएनएस)। कर्नाटक में बांदीपुर टाइगर रिजर्व के मलेयूर रेंज में वन अधिकारियों ने मिट्टी के पोखर में फंसे एक हाथी के बछड़े को बचाया।

बांदीपुर टाइगर रिजर्व पार्क के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया बचाव अभियान का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है और हर जगह अधिकारियों की प्रशंसा हो रही है।

वीडियो में, हाथी के बछड़े को ऊपर उठाने की कोशिश में अगल बगल से लुढ़कते हुए देखा जा सकता है। बछड़ा जल्द ही कीचड़ से बाहर निकलने की कोशिश करते हुए थक जाता है वन अधिकारी हस्तक्षेप करते हैं और बछड़े की मदद के लिए एक खुदाई करने वाले को लाते हैं।

राष्ट्रीय उद्यान ने ट्विटर पर बचाव वीडियो साझा करते हुए लिखा, बांदीपुर टाइगर रिजर्व के मलेयूर रेंज में ताजा मिट्टी के पोखर में फंसी एक मादा हाथी को सफलतापूर्वक बचाया गया।

वीडियो देखने वाले कई लोगों ने त्वरित बचाव प्रयासों के लिए वन अधिकारियों की सराहना की। एक यूजर ने कहा, दिल को छू लेने वाला बचाव अद्भुत है आरएफओ और टीम को प्रणाम जबकि दूसरे यूजर ने जवाब में कहा कि भगवान उस व्यक्ति को आशीर्वाद दें जिसने हाथी को बिना नुकसान पहुंचाए अपने दम पर खड़े होने में मदद करने के लिए जेसीबी का संचालन किया।

उत्तर प्रदेश कैडर के आईएफओएस अधिकारी, रमेश पांडे, जिन्होंने वीडियो भी ट्वीट किया, ने कहा, कभी कभी गलत मुद्रा के साथ एक कीचड़ भरा मैदान भारी वजन के एक हाथी को असहाय बना सकता है। मादा हाथी को समय पर बचाने के लिए बांदीपुर के अधिकारियों और कर्मचारियों को धन्यवाद। वह थक गई थी। इस बचाव में शामिल सभी लोगों को बधाई।

–आईएएनएस

एमएसबी/एएनएम